logo-image

IPL नीलामी में ना बिकने पर इरफान पठान हुए भावुक, ट्विटर पर शेयर किया ये इमोशनल मैसेज

आईपीएल 2017 की नीलामी में ऑलराउंडर इरफान पठान को किसी भी टीम ने नहीं खरीदा। यह पहली बार होगा कि इरफान आईपीएल का हिस्सा नहीं होंगे।

Updated on: 30 Mar 2017, 06:48 PM

नई दिल्ली:

आईपीएल सीजन 10 की नीलामी में कई बड़े नाम बिक नहीं पाए। जिनमें एक सबसे बड़ा नाम रहा टीम इंडिया के आलराउंडर में शुमार रहे इरफान पठान का भी था। आईपीएल 2017 की नीलामी में ईशांत शर्मा के साथ ऑलराउंडर इरफान पठान को किसी भी टीम ने नहीं खरीदा। यह पहली बार होगा कि इरफान आईपीएल का हिस्सा नहीं होंगे।

इरफान का बेस प्राइस 50 लाख रुपये था। बार-बार चोट और आउट ऑफ फॉर्म होने की वजह से किसी टीम ने उन पर बोली लगाने में दिलचस्पी नहीं दिखाई। 32 साल के ऑलराउंडर ने अपने फैन्स के समर्थन के लिए धन्यवाद दिया है। इसके अलावा पठान ने अपने फैन्स से कहा कि वह हार नहीं मानेंगे और प्रशंसकों की दुआओं और सपोर्ट से बाधा को पार करेंगे।

यह भी पढ़ें- IND vs AUS: कैसे हुई बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी की शुरुआत, जानें किस भारतीय बल्लेबाज ने छुड़ाये ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों के छक्के

2007 वर्ल्ड टी20 में भारतीय विजेता टीम में भी शामिल थे और फाइनल में उन्होंने 3 अहम विकेट चटकाए थे। पठान ने 177 टी-20 मैच खेले हैं, जिनमें से 102 मैच उन्होंने आईपीएल में 5 अलग-अलग टीमों के लिए खेले हैं। आईपीएल में उनके नाम 80 विकेट दर्ज हैं।

पिछले सीजन में पुणे की ओर से सिर्फ एक मैच खेलने वाले इरफान ने मंगलवार को ट्विटर पर लिखा, 'साल 2010 में मेरी पीठ में 5 फ्रैक्चर हुए। फिजियो ने मुझे कहा कि मैं शायद दोबारा कभी क्रिकेट नहीं खेल पाऊंगा और मुझे अपने सपने को छोड़ देना चाहिए। मैंने उस समय उनसे कहा था कि मैं कोई भी दर्द झेल सकता हूं, लेकिन अपने देश के लिए यह शानदार खेल छोड़ने का दर्द सहन नहीं कर सकता। फिर मैंने कड़ी मेहनत की और इंडियन टीम में वापसी की।'

यह भी पढ़ें-IPL 2017: गौतम गंभीर ने कसा ईशांत शर्मा पर तंज, कहा 4 ओवर के लिए 2 करोड़ नहीं मिलते

इरफान ने आगे लिखा 'मैंने अपने करियर में कई समस्याओं का सामना किया है, लेकिन कभी हार नहीं मानी। यह मेरा कैरेक्टर है और मैं हमेशा यही करूंगा। अब मेरे सामने यह बाधा है। लेकिन मैं आप लोगों की दुआ और शुभकामनाओं से इसे पार कर लूंगा। मुझे सपोर्ट करने वाले मेरे फैन्स से मुझे यह सपोर्ट करना था।