IPL Auctions 2018: गेल, युवराज, रूट में कौन होगा महंगा खिलाड़ी

  |   Updated On : January 13, 2018 02:48 PM

नई दिल्ली:  

2018 में होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें सीजन की नीलामी के लिये 1122 खिलाड़ियों के नाम शामिल किये गए हैं। इन नामों में क्रिस गेल, युवराज सिंह, जो रूट और शेन वॉटसन जैसे नाम सामने आ रहे हैं।

आईपीएल के खिलाड़ियों की नीलामी 27 और 28 जनवरी को बेंगलुरु में होगी। बीसीसीआई की घोषणा के अनुसार गौतम गंभीर, आर अश्विन, अजिंक्य रहाणे, स्पिनर कुलदीप यादव, केएल राहुल और एम विजय के नाम भी नीलामी के लिये शामिल हैं।

जो सूची फ्रेंचाइजीज़ को भेजी गई है उसमें 281 कैप्ड और 838 अनकैप्ड नाम हैं। इनमें 58 ऑस्ट्रेलिया, 57 साउथ अफ्रीका, 39 श्री लंका, 39 वेस्ट इंडीज़, 30 न्यूजीलैंड और 26 इंग्लैंड के खिलाड़ियों की रजिस्ट्री की गई है।

क्रिस गेल और बेन स्टोक्स अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों की सूची में सबसे ऊपर हैं और इन दोनों ने पिछले सीज़न में अच्छा प्रदर्शन किया था। स्टोक्स ने एक ही सीज़न में खेला लेकिन वो 2017 के सबसे महंगे खिलाड़ी थे।

और पढ़ें: सुप्रीम संकट पर बोले यशवंत सिन्हा- देश में इमरजेंसी जैसे हालात

क्रिस लिन, बेन स्टोक्स, इयॉन मार्गन, मिशेल स्टॉर्क और पैट क्यूमिन इंग्लैंड के टेस्ट कैप्टन रूट भी इस बार की नीलामी में भाग ले रहे हैं।

डॉयन ब्रेवो कार्लोस ब्रैथवेट, एविन लेविस और जेसन होल्डर कैरीबियाई झंडे को ऊंचा रखने की कोशिश करेंगे।

दसवें सीज़न में किंग्स-11 पंजाब के लिये दो शतक लागने वाले हाशिम अमला को उम्मीद है कि वो महंगा बिकेंगे। जो संभवतः प्लेसिस, क्विंटन डि कॉक, डेविड मिलर, कागिसो रबाडा और मॉर्केल के बराबर होगा।

केन विलियमसन, कोलिन मुनरो, और टॉम लाथम न्यूज़ीलैंड से होंगे।

अफगानिस्तान से 13, आयरलैंड से 2, बांग्लादेश से 8, ज़िंबॉबवे से 7 और अमेरिका से 2 प्लेयर भी नीलामी में शामिल होंगे।

और पढ़ें: Ind Vs SA: सेंचुरियन टेस्ट में हुए फेल तो सीरीज जाएगी हाथ से

RELATED TAG: Ipl Auctions, Ipl 2018 Auctions,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS ओर Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो