logo-image

KKR Vs RCB: सुनील नारायण ने बनाया आईपीएल का सबसे तेज अर्धशतक, जानिए टैक्सी ड्राइवर पिता ने कैसे बनाया एक सफल क्रिकेटर

बैंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में कोलकाता नाइट राइडर्स के सलामी बल्‍लेबाज सुनील नारायण ने आईपीएल में इतिहास रचा है। सुनील नारायण ने आईपीएल के इतिहास का सबसे तेज अर्धतक जड़ दिया है।

Updated on: 07 May 2017, 08:27 PM

नई दिल्ली:

बैंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में कोलकाता नाइट राइडर्स के सलामी बल्‍लेबाज सुनील नारायण ने आईपीएल में इतिहास रचा है। सुनील नारायण ने आईपीएल के इतिहास का सबसे तेज अर्धतक जड़ दिया है।

बैंगलोर के खिलाफ नारायण ने महज 15 गेंदों पर अर्धशकत जड़ा। इसके साथ ही उन्होंने क्रिस लिन का रिकॉर्ड तोड़ दिया जिन्होंने 19 गेंदों में अर्द्धशतक लगाया था। आपको बता दे कि बैंगलोर ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए कोलकाता को 159 रनो का लक्ष्य दिया था।

आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स की ओर से खेलने वाले स्टार स्पिन गेंदबाज सुनील फिलिप नारायण को लेकर टीम के कप्तान गोतम गंभीर ने एक दाव खेला। उन्हें अपने साथ सलामी बल्लेबाज़ी कराने के लिए लाए और फिर क्या था सुनिल नारायण टीम के लिए एक अच्छे ऑल राउंडर बन गए।

इससे पहले भई पंजाब के खिलाफ सिर्फ बाउंड्री से 17 गेंदों पर 42 रन की तूफानी पारी खेली थी। IPL-10 के 27वें मैच में भी उन्होनें आरसीबी के खिलाफ आक्रामक पारी खेलते हुए 17 गेंद पर 34 रन बनाए थे।

टैक्सी ड्राइवर पिता ने बनाया सफल क्रिकेटर

सुनील नारायण के पिता पेशे से एक टैक्सी ड्राइवर थे। सुनील का जन्म त्रिनिदाद एंड टोबैगो के अरिमा में 26 मई 1988 को एक रेस्टोरेंट के टैक्सी ड्राइवर शादीद नरेन के घर हुआ था। बेटे को क्रिकेटर बनाने की चाहत और क्रिकेट के प्रति लगाव और जुनून को जल्द पहचान लिया था और महज़ सात साल की उम्र में सुनील को क्रिकेट अकेडमी में दाखिला दिला दिया। इसके लिए वह एक रेस्त्रां के लिए दिन-रात टैक्सी चलाया करते थे। सुनील के सुपरस्टार बनने के बाद आज भी उनके पिता सादगी से जीना पसंद करते हैं।

सुनील गावस्करके नाम पर रखा गया नाम

सुनील के पिता सुनील गावस्कर के बहुत बड़े फैन है ,इसीलिए उन्होंने अपने बेटे का नाम सुनील रखा। सुनील के पिता भारतीय क्रिकेटर सुनील गावस्कर के इतने बड़े दीवाने थे कि एक समय वो अपनी बेटी का नाम भी सुनीली रखने को तैयार हो गए, पर पत्नी क्रिस्टीना ने इससे इंकार कर दिया।

और पढ़ें: IPL 10 में क्रिस गेल का खेल रहा पूरी तरह फेल, क्या RCB का ढलता सूरज है ये खिलाड़ी

कैसी है पारिवारिक ज़िंदगी

सुनिल नारायण सिर्फ दो कमरे के घर में रहना पसंद करते है। 3.55 करोड़ की ऊंची कीमत पर बिकने वाले सुनील सादगी भरा जीवन पसंद है।

और पढ़ें: कपिल मिश्रा का हाहाकार- आप में भ्रष्टाचार, केजरीवाल है भ्रष्टाचारी, मंत्री से लिए दो करोड़ रुपये