logo-image

IPL-2017: नीलामी में बीसीसीआई के सीनियर अधिकारियों की मौजूदगी पर प्रशासनिक समिति ने लगाई रोक

सीओए ने कहा है कि आईपीएल संचालन परिषद के सिर्फ वही सदस्य नीलामी के दौरान मौजूद रह सकते हैं, जो सुप्रीम कोर्ट के आदेश के मुताबिक डिस्क्वॉलिफाई नहीं हुए हैं।

Updated on: 30 Mar 2017, 06:46 PM

नई दिल्ली:

सुप्रीम कोर्ट की ओर से विनोद राय की अगुवाई में बनाए गए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की प्रशासनिक समिति ने बोर्ड के तीन शीर्ष अधिकारियों के इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की नीलामी में मौजूद रहने पर रोक लगा दी है।

आईपीएल-10 के लिए खिलाड़ियों की नीलामी सोमवार को बेंगलुरू में होनी है।

प्रशासनिक समिति (सीओए) ने बयान में कहा, 'सीके खन्ना, अमिताभ चौधरी, अनिरुद्ध चौधरी और कोई भी अन्य व्यक्ति जो बीसीसीआई का पदाधिकारी होने के कारण आईपीएल संचालन परिषद का भी सदस्य होने का दावा करता है, वह नीलामी में हिस्सा लेने का अधिकारी नहीं है क्योंकि दो जनवरी 2017 के आदेश के अनुसार ऐसे लोगों के शपथ पत्र की वैधता से जुड़ा मामला अब भी माननीय सुप्रीम कोर्ट के सामने लंबित है।'

यह भी पढ़ें: IPL Auction 2017: इन 6 दिग्गज खिलाड़ियों पर रहेगी फ्रैंचाइजी की नजर, जानें खिलाड़ियों पर कितना लगेगा दांव

खन्ना बीसीसीआई के सबसे वरिष्ठ उपाध्यक्ष हैं, जबकि अनिरुद्ध कोषाध्यक्ष हैं। दूसरी तरफ अनिरुद्ध संयुक्त सचिव थे। हालांकति सीओए के गठन के बाद इन सभी के अधिकार छीन लिए गए हैं।

सीओए ने कहा है कि आईपीएल संचालन परिषद के सिर्फ वही सदस्य नीलामी के दौरान मौजूद रह सकते हैं, जो सुप्रीम कोर्ट के आदेश के मुताबिक डिस्क्वॉलिफाई नहीं हुए हैं।

बेंगलुरू में सोमवार को होने वाली IPL खिलाड़ियों की नीलामी में 350 से अधिक खिलाड़ी हिस्सा लेंगे।

नीलामी में दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम 23.1 करोड़ रुपये की राशि के साथ उतरेगी। साथ ही कोलकाता नाइट राइडर्स 19.75 करोड़, किंग्स इलेवन पंजाब 23.35 करोड़, मौजूदा विजेता सनराइजर्स हैदराबाद 20.9 करोड़, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर 17.8 करोड़, राइजिंग पुणे सनराइजर्स 17.5 करोड़, गुजरात लॉयन्स 14.35 करोड़ और मुंबई इंडियन्स की टीम 11.5 करोड़ रुपये की राशि के साथ उतरेगी।

यह भी पढ़ें: बीसीसीआई प्रशासनिक समिति के अध्यक्ष विनोद राय ने कहा, मेरी भूमिका नाइट वॉचमैन की होगी