logo-image

मुंबई इंडियंस के कुलवंत खेजरोलिया के वेटर से क्रिकेटर बनने की है दिलचस्प कहानी

मुंबई इंडियंस की टीम में एक से बढ़कर एक खिलाड़ी हैं। सचिन तेंदुलकर से लेकर महेला जयवर्दने हैं तक सभी बड़े नाम टीम से जुड़े हैं। इन बड़े नामों के बीट टीम में कई एसे खिलाड़ी है जो युवा हैं और पहली बार उन्हें आईपीएल में मौका मिला है।

Updated on: 19 May 2017, 05:08 PM

नई दिल्ली:

मुंबई इंडियंस की टीम में एक से बढ़कर एक खिलाड़ी हैं। सचिन तेंदुलकर से लेकर महेला जयवर्धने जैसे बड़े नाम टीम से जुड़े हैं। इन बड़े नामों के बीच टीम में कई एसे खिलाड़ी भी हैं जो युवा हैं और पहली बार उन्हें आईपीएल में मौका मिला।

इन युवा खिलाड़ियों की कहानी बेहद प्रेरित करने वाली है। ऐसे ही अनसुनी कहानी है कुलवंत खेजरोलिया की। इन्हें अभी तक टीम की ओर से आईपीएल-10 में एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला। लेकिन फिर भी उनकी कहानी में वह बात है, जो किसी को भी प्रभावित कर दे।

खेजरोलिया पिछले साल तक गोवा के एक रेस्टोरेंट में वेटर थे। खेजरोलिया ने अपने अधूरे सपने को पूरा करने के लिए बाद दिल्ली का रुख किया। आपको जानकर आश्चर्य होगा कि इन सबके बारे में खेजरोलिया ने कभी भी परिवार को कुछ नहीं बताया।

और पढ़ेंः 'राल्फ लॉरेन' ने प्रियंका चोपड़ा को मेट गाला गाउन का स्केच किया गिफ्ट

दिल्ली आकर खेजरोलिया एलबी शास्त्री क्लब में खेलने लगे। इसी कल्ब से गौतम गंभीर, नीतीश राणा जैसे प्लेयर निकले हैं। यहां खेलते हुए वह एक बेहतरीन बांये हाथ के तेज़ गेंदबाज़ के तौर पर उबरे। IPL 2017 में उन्हें मुंबई इंडियंस ने 10 लाख के बेस प्राइस पर खरीदा।

वेटर से क्रिकेटर बनने की कहानी वाकई प्रेरित करती है

IPL 10 से जुड़ी हर खबर के लिए यहां क्लिक करें