IPL 2017: मुंबई इंडियंस ने कैसे किया इस साल बेहतरीन प्रदर्शन, रोहित शर्मा ने फाइनल से पहले खोला राज

By   |  Updated On : May 20, 2017 05:25 PM

नई दिल्ली:  

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 10वें सीजन के फाइनल में जगह बना चुकी मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने कहा है कि उनकी टीम किसी एक खिलाड़ी पर निर्भर नहीं है। उन्होंने कहा कि शीर्ष पांच में हमारा कोई बल्लेबाज नहीं है यह बताता है कि हम टीम के संयुक्त प्रयास के साथ यहां पहुंचे हैं।

मुंबई ने शुक्रवार को दूसरे क्वालीफायर में कोलकाता नाइट राइडर्स को छह विकेट से मात देकर फाइनल में जगह बनाई है जहां उसका सामना रविवार को राइजिंग पुणे सुपरजाएंट के खिलाफ होगा।

मुंबई ने पहले गेंदबाजी करते हुए कोलकाता को 107 रनों पर ही ढेर कर दिया था और फिर चार विकेट होकर आसान से लक्ष्य को हासिल कर लिया था।

मैच के बाद रोहित ने कहा, 'गेंदबाजों ने हमारी जीत तय कर दी थी। उन्होंने लगातार विकेट लिए और कोलकाता को बड़ा स्कोर बनाने से रोका। यह हमारी टीम की सबसे बड़ी पहचान रही है। हम किसी एक खिलाड़ी पर निर्भर नहीं हैं।'

उन्होंने कहा, 'शीर्ष पांच में हमारा कोई बल्लेबाज नहीं है। यह बताता है कि यहां तक पहुंचने में हमारी पूरी टीम का योगदान है।'

यह भी पढ़ें: कान फिल्म फेस्टिवल के लिए रवाना हुई सोनम कपूर, तस्वीरें वायरल

फाइनल में मुंबई को पुणे से भिड़ना है। मुंबई और पुणे के बीच इस आईपीएल में तीन मुकाबले हुए हैं जिसमें तीनों मे मुंबई को हार मिली है। पहला क्वालीफायर भी इन दोनों के बीच में हुआ था जहां पुणे ने जीत हासिल करते हुए सीधे फाइनल में प्रवेश किया था।

इस मैच के बारे में रोहित ने कहा, 'पुणे के खिलाफ हमारा इतिहास अच्छा नहीं है, वह खिताब और हमारे बीच इकलौती बाधा है।' वहीं, कोलकाता के कप्तान ने गौतम गंभीर ने कहा है कि उन्हें उनकी टीम पर गर्व है क्योंकि वह जो कर सकते थे किया।

यह भी पढ़ें: मुंबई इंडियंस के कुलवंत खेजरोलिया के वेटर से क्रिकेटर बनने की है दिलचस्प कहानी

यह भी पढ़ें: IPL 2017 Final: राइंजिंग पुणे पहली बार खेलेगी फाइनल, जानिए इस टीम के मजबूत और कमजोर प्वाइंट्स

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो