logo-image

KKR Vs SRH: वॉर्नर की तूफानी पारी का तोड़ नहीं निकाल सकी कोलकाता नाइट राइडर्स, सनराइजर्स हैदराबाद ने 48 रनों से हराया

सनराइजर्स हैदराबाद के लिए कप्तान वार्नर और शिखर धवन के बीच पहले विकेट के लिए 139 रनों की साझेदारी हुई। दोनों ने यह साझेदारी 76 गेंदों में की।

Updated on: 01 May 2017, 12:35 AM

highlights

  • डेविड वॉर्नर ने 59 गेंदों में खेली 126 रनों की तूफानी पारी, आठ छक्के शामिल
  • जीत के बाद सनराइजर्स के 10 मैचों से 13 अंक, अब भी तीसरे स्थान पर मौजूद
  • सनराइजर्स की ओर से भुवनेश्वर, सिराज और सिद्धार्थ कौल ने लिए दो-दो विकेट

नई दिल्ली:

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)-10 के रविवार के मुकाबले में डेविड वॉर्नर (126 रन) की बदौलत सनराइजर्स हैदराबाद ने प्वाइंट टेबल पर टॉप पर मौजूद कोलकाता नाइट राइडर्स को 48 रनों से हरा दिया। कोलकाता को जीतने के लिए 20 ओवरों में 210 रन चाहिए थे लेकिन टीम 20 ओवर में सात विकेट खोकर केवल 161 रन बना सकी।

कोलकाता नाइट राइडर्स की शुरुआत खराब रही। इस बार सुनील नरेन को ओपनिंग में उतारने की कोलकाता की योजना काम नहीं आई। दूसरे ही ओवर में मोहम्मद सिराज ने नरेन को डेवि़ड वॉर्नर के हाथों कैच कराकर कोलकाता को पहला झटका दे दिया। टीम अभी पहले झटके से संभली भी नहीं थी कि अगले ही ओवर में सिद्धार्थ कौल ने गौतम गंभीर को पवेलियन भेज कोलकाता के खेमे में सनसनी फैला दी।

रोबिन उथप्पा और यूसुफ पठान नहीं कर सके कमाल

इसके बाद मनीष पांडे (39 रन) और रोबिन उथप्पा ने टीम को मुश्किलों से बाहर निकालने की कोशिश की। दोनों के बीच तीसरे विकेट के लिए 78 रनों की साझेदारी भी हुई लेकिन भुवनेश्वर कुमार ने मनीष पांडे को बोल्ड कर इस जोड़ी को तोड़ दिया। मनीष पांडे ने 29 गेंदों की अपनी पारी में तीन चौके लगाए।

कुछ देर बाद ही पारी के 13वें ओवर में रोबिन उथप्पा भी मोहम्मद सिराज की गेंद पर वॉर्नर को कैच थमा कर चलते बने। उथप्पा ने 28 गेंदों में चार छक्के और इतने ही चौके लगाए। चार अहम बल्लेबाजों के आउट होने के बाद कोलकाता नाइट राइडर्स को यूसुफ पठान से उम्मीदें थी लेकिन वह भी कुछ खास नहीं कर पाए और 13 गेंदों में केवल 12 रन बनाकर राशिद खान का शिकार हुए।

यह भी पढ़ें: सात एकड़ में बना है महेंद्र सिंह धोनी का नया घर, जानिए क्या है इस महल में खास

कोलकाता की ओर से भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद सिराज और सिद्धार्थ कौल ने दो-दो विकेट लिए। राशिद खान को एक सफलता मिली। इससे पहले टॉस हारने के बाद सनराइजर्स हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में तीन विकेट खोकर 209 रन बनाए।

वॉर्नर का तूफानी शतक

सनराइजर्स हैदराबाद के लिए कप्तान वार्नर और शिखर धवन के बीच पहले विकेट के लिए 139 रनों की साझेदारी हुई। दोनों ने यह साझेदारी 76 गेंदों में की। यह दूसरी बार है जब धवन और वॉर्नर की ओपनिंग जोड़ी ने लगातार दो मैचों में 100 से ज्यादा रनों की साझेदारी की है। पिछले मैच में इस जोड़ी ने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ पहले विकेट के लिए 107 रन जोड़े थे। शिखर और वॉर्नर ने साल 2014 में भी ऐसे ही लगातार दो मैचों में शतकीय साझेदारी की थी। कोलकाता की ओर से गौतम गंभीर और रोबिन उथप्पा भी 2014 में ऐसा कमाल कर चुके हैं।

बहरहाल, सनराइजर्स की ओर से केन विलियमसन ने 25 गेंदों पर पांच चौकों की मदद से 40 रन बनाए। धवन 30 गेंदों पर दो चौके और एक छक्का लगाने के बाद 139 रनों के कुल योग पर रन आउट हुए। इसके बाद वार्नर ने केन के सथ दूसरे विकेट के लिए 32 रन जोड़े। वार्नर 177 के कुल योग पर क्रिस वोक्स की गेंद पर कप्तान गौतम गम्भीर के हाथों कैच आउट हुए।

यह भी पढ़ें: IPL 2017: गुजरात लायंस को लगा झटका, ऐंड्रियू टाय आईपीएल 2017 से हुए बाहर

वार्नर ने अपनी तूफानी पारी के दौरान 20 गेंदों पर 50 और 43 गेंदों पर 100 रन पूरे किए। जब वह आउट हुए तब तक वह 59 गेंदों पर 10 चौके और 8 छक्के लगा चुके थे। वार्नर ने आईपीएल इतिहास का चौथा सबसे तेज शतक लगाया।

वार्नर के आउट होने के बाद केन ने युवराज सिंह (नाबाद 6) के साथ तीसरे विकेट के लिए 22 गेंदों पर 38 रन जोडे। केन पारी की अंतिम गेंद पर रन आउट हुए। कोलकाता की ओर से एकमात्र विकेट क्रिस वोक्स ने वॉर्नर का लिया।

यह भी पढ़ें: बाहुबली के भल्लाल देव के बारे में बड़ा खुलासा, एक ही आंख से देख पाते हैं राणा डग्‍गूबाती