logo-image

India Vs west Indies: चैंपियंस ट्राफी की हार भुलाकर वेस्टइंडीज के सामने उतरेगी भारत की टीम

इंग्लैंड में आईसीसी चैंपियंस ट्राफी खत्म होने के बाद आज से भारत और वेस्टइंडीज के बीच पांच वनडे सीरीज की शुरुआत होगी।

Updated on: 23 Jun 2017, 10:32 AM

नई दिल्ली:

इंग्लैंड में आईसीसी चैंपियंस ट्राफी खत्म होने के बाद आज से भारत और वेस्टइंडीज के बीच पांच वनडे सीरीज की शुरुआत होगी। यह वनडे सीरीज त्रिनिदाद और टोबैगो में खेली जाएगी। वनडे सीरीज का आयोजन 6 जुलाई तक होगा। यह मैच भारत के समयानुसार शाम 6:30 बजे से शुरु होगा।

कोच विवाद को ध्यान से हटाने के बाद विराट कोहली की कप्तानी में भारतीय क्रिकेट टीम शुक्रवार से यहां अपने वेस्टइंडीज दौरे की शुरुआत करने उतरेगी जहां वह मेजबान टीम के साथ सीरीज का पहला वनडे खेलगी।

इस सीरीज़ में भारत कैरेबियाई टीम के खिलाफ पांच वनडे और एक टी-20 मैच खेलेगा और टी-20 सबीना पार्क में 9 जुलाई को खेला जाएगा।

और पढ़ेंः कोहली- कुंबले विवाद: विराट ने तोड़ी चुप्पी, कहा-नहीं बताउंगा ड्रेसिंग रूम की बातें

कोहली के सामने अपनी टीम में उस जोश और जुनून को वापस लाने की चुनौती है, जो फाइनल में हार से पहले टीम के पास थी। इस सीरीज से उनके ऊपर कई जिम्मेदारियां भी आएंगी। सबसे बड़ी जिम्मेदारी टीम को मुख्य कोच की गैरमौजूदगी में संभालने की होगी।

कोहली से विवाद के चलते टीम के मुख्य कोच अनिल कुंबले ने मंगलवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया। टीम बिना कोच के वेस्टइंडीज दौर पर गई है और ऐसे में कोहली पर दोहरी जिम्मेदारी है। हालांकि टीम के साथ बल्लेबाजी कोच संजय बांगर हैं।

और पढ़ेंः ईद से पहले आज सिनेमाघरों में चमकेगी 'ट्यूबलाइट', जलाएगी कमाई की बत्तियां

शिखर धवन ने चैंपियंस ट्राफी में अच्छे खेल का प्रदर्शन किया था। इंग्लैंड में इनके बल्ले ने खूब धमाल दिखाया था। इसी फॉर्म को उन्हें इस सीरीज़ में भी बरकरार रखना होगा। चैंपियंस ट्रॉफी में शिखर ने शानदार 338 रन बनाए और मैन ऑफ द सीरीज़ का खिताब जीता।

हार्दिक पांड्या ने चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में धमाकेदार खेल का प्रदर्शन कर अपने चाहने वालों को कुछ ज्यादा ही उम्मीदें दे दी हैं। पांड्या से उनके चाहने वालों को बल्ले के साथ-साथ गेंदबाजी में कुछ अलग कर दिखाने की चाहत रहेगी।

टीमें (संभावित) :

भारत: विराट कोहली (कप्तान), महेंद्र सिंह धौनी, शिखर धवन, ऋषभ पंत, अजिंक्य रहाणे, युवराज सिंह, केदार जाधव, हार्दिक पांड्या, रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव और दिनेश कार्तिक।

वेस्टइंडीज: जेसन होल्डर (कप्तान), देवेंद्र बिशु, जॉनाथन कार्टर, रोस्टन चेस, मिग्युएल कमिंस, शाई होप (विकेटकीपर), अल्जारी जोसेफ, इविन लुइस, जेसन मोहम्मद, एशेल नर्स, केरन पावेल, रोवमैन पावेल, केसरिक विलियम्स

और पढ़ेंः पापा की देखभाल से बच्चों में कम होगा मोटापे का खतरा