Ind Vs SL: टेस्ट, वनडे के बाद अब T20 सीरीज फतह करने उतरेगी टीम इंडिया

  |   Updated On : December 20, 2017 03:02 PM
भारत बनाम श्रीलंका पहला टी20 (फाइल फोटो)

भारत बनाम श्रीलंका पहला टी20 (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

पहले टेस्ट सीरीज और फिर वनडे सीरीज पर कब्जा करने वाली टीम इंडिया अब T20 सीरीज फतह कर साल का अंत करना चाहेगी। भारत और श्रीलंका के बीच 3 मैचों की T20 सीरीज का पहला मैच आज (बुधवार) को कटक के बाराबंकी स्टेडियम में खेला जाएगा।

वनडे सीरीज जिताने वाले कार्यवाही कप्तान रोहित शर्मा पर न सिर्फ टी20 सीरीज जीताने की जिम्मेदारी होगी बल्कि वनडे की तरह शानदार बल्लेबाजी करने का भी दारोमदार होगा।

भारतीय टीम में सलामी बल्लेबाज़ शिखर धवन, कप्तान विराट कोहली और तेज गेंदबाज़ भुवनेश्वर कुमार की अनुपस्थिति में टीम पूरी तरह युवा खिलाड़ियों के साथ उतरेगी।

इस टीम में कई नए चेहरों को शामिल किया गया है, जिनमें दीपक हुडा और बेसिल थंपी के पास पहली बार टीम इंडिया की नीली जर्सी पहनने का सुनहरा अवसर होगा, तो महज़ एक अंतर्राष्ट्रीय मैच खेलने वाले मोहम्मद सिराज और वाशिंगटन सुंदर को फिर अपनी प्रतिभा दिखाने के और मौक़े मिल सकते हैं।

और पढ़ें: पीएम ने इंदिरा के दौर से की तुलना,कहा- हम 19 राज्यों में सत्ता में

इस टीम में 2010 में भारत के लिए डेब्यू करने वाले जयदेव उनदकट की भी वापसी हुई है, उनदकट ने डेब्यू के 7 सालों बाद भी अब तक महज़ 9 अंतर्राष्ट्रीय मुक़ाबले खेले हैं।

वहीं रोहित शर्मा के साथ केएल राहुल टीम के दूसरे सलामी बल्लेबाज़ होंगे। वन डाउन श्रेयस अय्यर आएंगे जिन्होंने 3 मैचों के वनडे सीरीज में 2 अर्धशतक लगाकर साबित कर दिया है कि वह लंबे रेस के घोड़े हैं।

निचले क्रम में हार्दिक पांड्या और एम एस धोनी मैच फिनिसर की भूमिका में हेंगे।भारतीय स्पिन की बात करें तो युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव ने शानदार फॉर्म में हैं और उनसे काफी उम्मीदे हैं।

और पढ़ें: प्रद्युम्न केस में गिरफ्तार नाबालिग छात्र पर बालिग की तरह चलेगा मुकदमा

श्रीलंका की बात करें तो मेहमान टीम पिछले 5 टी20 मैचों में लगातार हार का सामना करना पड़ा है।

इस पूरे सीरीज में श्रीलंका कुछ याद रखना चाहेगी तो बस धर्मशाला वनडे जहां टीम ने एकमात्र मैच जीता था।क्रिकेट के इस सबसे छोटे फॉर्मेट में टीम पलटवार करने की पूरी कोशिश करेगी। मैच भारतीय समयानुसार शाम 7 बजे शुरू होगी।

और पढ़ें: पीएम ने इंदिरा के दौर से की तुलना,कहा- हम 19 राज्यों में सत्ता में

RELATED TAG: India, Srilanka,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS ओर Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो