logo-image

Ind Vs Sa: लड़खड़ाई टीम इंडिया, सीरीज बचाना हुआ मुश्किल

चौथे दिन का खेल खत्म हो गया है। खएल खत्म होने तक भारत ने अपनी दूसरी पारी में 23 ओवर में तीन विकेट खोकर 35 रन बनाए हैं।

Updated on: 16 Jan 2018, 11:20 PM

highlights

  • चौथे दिन का खेल खत्म होने तक भारत तीन विकेट खोकर 35 रन बनाए हैं
  • चेतेश्वर पुजारा 11 और पार्थिव पटेल 5 रन बनाकर क्रीज पर टिके हुए हैं
  • भारत को 287 रन का लक्ष्य मिला है

नई दिल्ली:

भारतीय क्रिकेट टीम ने सुपरस्पोर्ट पार्क मैदान पर दक्षिण अफ्रीका के साथ जारी दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन मंगलवार का खेल खत्म होने तक 287 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए 35 रनों पर अपने तीन विकेट गंवा दिए हैं। भारतीय टीम अभी भी लक्ष्य से 252 रन दूर है जबकि उसे पांचवें दिन के करीब 90 ओवरों का सामना करना है। भारत के सात विकेट सुरक्षित हैं।

चौथे दिन स्टम्पस तक चेतेश्वर पुजारा (11) और पार्थिव पटेल (5) रनों पर नाबाद लौटे। पुजारा ने 40 गेंदों का सामना कर एक चौका लगाया है। 

मुश्किल विकेट पर भारत ने 26 रनों पर ही अपने तीन विकेट गंवा दिए थे। आउट होने वाले बल्लेबाजों में सलामी बल्लेबाज मुरली विजय (9) और लोकेश राहुल (4) तथा कप्तान विराट कोहली (5) शामिल हैं। 

विजय को 11 के कुल योग पर कगीसो रबादा ने बोल्ड किया। विजय ने 25 गेंदों का सामना कर एक चौका लगाया। इसके बाद 16 के कुल योग पर लुंगी नगीदी ने केशव महाराज के हाथों राहुल को कैच कराकर भारत को दूसरा झटका दिया। राहुल ने 29 गेंदों का सामना किया। 

पहली पारी में शानदार शतक लगाकर भारत को मुश्किल से निकालने वाले कप्तान कोहली पांच रन बनाकर आउट हुए। उन्हें नगीदी ने पगबाधा आउट किया। कोहली ने 20 गेंदों पर एक चौका लगाया।

और पढ़ें: अहमदाबाद में बेहोशी की हालत में मिले तोगड़िया, अस्पताल में भर्ती

इससे पहले, डीन एल्गर (61) और अब्राहम डिविलियर्स (80) की शतकीय साझेदारी के दम पर दक्षिण अफ्रीका भारत को 287 रनों का लक्ष्य दिया। दक्षिण अफ्रीका ने अपनी दूसरी पारी में 258 रन बनाए।

एल्गर और डिविलियर्स के अलावा, मेजबान टीम के लिए कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने 48 रनों का अहम योगदान दिया। वर्नोन फिलेंडर ने भी 26 रन जोड़े। इस योगदान के साथ ही प्लेसिस ने टेस्ट क्रिकेट में अपने 3,000 रन पूरे कर लिए हैं।

इस पारी में भारत के लिए मोहम्मद शमी ने सबसे अधिक चार विकेट लिए, वहीं जसप्रीत बुमराह ने तीन विकेट हासिल किए। इशांत शर्मा को दो सफलता मिली है। अश्विन भी एक विकेट लेने में सफल रहे। 

तीन मैचों की सीरीज में भारत 0-1 से पीछे है। उसे केपटाउन में हुए पहले मैच में हार मिली थी।

यह भी पढ़ें: Bigg Boss 11: इस वजह से शो की विनर बनीं शिल्पा शिंदे, देखें पूरा सफर

कारोबार से जुड़ी ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें