logo-image

कटक वनडे जीतकर पहली वनडे सीरीज अपने नाम करना चाहेंगे कप्तान विराट कोहली

कटक में खेले जाने वाले इस मैच में भारतीय टीम के हौसले बुलंद है। पहला वनडे मैच जीतने के बाद दूसरा वनडे मैच जीतकर भारतीय टीम इस सीरीज को सील करना चाहेगी।

Updated on: 19 Jan 2017, 11:55 AM

कटक:

भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरा वनडे मैच आज खेला जायेगा। कटक में खेले जाने वाले इस मैच में भारतीय टीम के हौसले बुलंद है। पहला वनडे मैच जीतने के बाद दूसरा वनडे मैच जीतकर भारतीय टीम इस सीरीज को सील करना चाहेगी। भारतीय टीम चाहेगी कि धोनी के इस्तीफे के बाद विराट कोहली की कप्तानी में खेले गयी इस पहली सीरीज को जीते।

कटक के मैदान पर भारत का बेहतरीन रिकॉर्ड

कटक में टीम इंडिया का वनडे मैचों में रिकॉर्ड भी बहुत अच्छा है। भारत को यह मैदान रास आता है। भारतीय टीम ने 2003 से इस मैदान पर कोई मैच नहीं हारा है। कटक के बाराबती स्टेडियम में कुल 15 वनडे खेले है जिसमें 11 मैचों में टीम इंडिया को जीत मिली थी। साथ ही 4 मैचों में उसे हार का मुंह देखना पड़ा है व इस मैदान पर दो मैच रद्द भी हुए हैं।

यह भी पढ़ें- कटक वनडे: विराट कोहली की कप्तानी में ODI श्रृंखला जीतने उतरेगा भारत

ओपनिंग जोड़ी से उम्मीद

पिछले वनडे में भारतीय ओपनिंग जोड़ी अच्छी शुरुआत देने में नाकामयाब रही थी। केएल राहुल और शिखर धवन दोनों बल्लेबाजों ने चोट से उबरने के बाद टीम में वापसी की है लेकिन इनका प्रदर्शन बिल्कुल फीका रहा। जिसका सीधा असर मध्यक्रम के बल्लेबाजों पर नजर आया। इस मैच में भारतीय टीम चाहेगी कि ओपनिंग जोड़ी एक सफल शुरुआत दे।

गेंदबाजों को दिखाना होगा रंग

टेस्ट सीरीज में भारतीय स्पिन अटैक ने इंग्लैंड में जमकर कहर बरपाया था। फिलहाल जो पहले वनडे में देखने को नहीं मिला। वहीं तेज गेंदबाजों का प्रदर्शन भी लचर रहा। भारतीय गेंदबाजों के लचर प्रदर्शन का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि इंग्लैंड के अंतिम 8 ओवर में 105 रन ठोक दिए। लेकिन चैंपियंस ट्रॉफी के पहले मात्र दो मैचों के चलते विराट कोहली शायद ही प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव करना चाहेंगे।

यह भी पढ़ें- जब बाबा रामदेव ने कुश्ती के अखाड़े में ओलंपिक पदक विजेता को दी पटखनी

इंग्लैंड को जीत की दरकरार

पहले वनडे में शानदार बल्लेबाजी कर 350 रनों का मजबूत स्कोर खड़ा करने वाली इंग्लैंड की टीम को जीत की दरकरार है। इंग्लैंड टीम में भी बदलाव की उम्मीद कम है, लेकिन कप्तान मॉर्गन आदिल रशीद की जगह लियाम प्लंकैट को मौका दे सकते हैं। इंग्लैंड भी लचर गेंदबाजी से परेशान है।

इंग्लैंड के गेंदबाजों के सामने भारतीय परिस्थितियों में गेंदबाजी करने के अलावा उसके बड़े बल्लेबाजों से निपटने की बड़ी चुनौती है।

टीमें (संभावित) : 

भारत: विराट कोहली (कप्तान), महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), शिखर धवन, युवराज सिंह, अंजिक्य रहाणे, लोकेश राहुल, रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, केदार जाधव, भुवनेश्वर कुमार, अमित मिश्रा, मनीष पांडे, हार्दिक पांड्या, उमेश यादव।

इंग्लैंड: इयान मोर्गन (कप्तान), एलेक्स हेल्स, जेसन रॉय, जोस बटलर (विकेटकीपर), जैक बॉल, क्रिस वोक्स, बेन स्टोक्स, जोए रूट, मोइन अली, सैम बिलिंग्स, जॉन बेयरस्टो, लियाम डॉसन, लियाम प्लंकेट, आदिल राशिद, डेविड विले।