logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

Ind Vs Eng: चौथा टेस्ट जीत सकती है Team India मगर यह पुराना रिकॉर्ड कर रहा है परेशान

जो बात टीम इंडिया को परेशान कर रही है वह 2014 की टेस्ट सीरीज है। बता दें कि भारत और इंग्लैंड के बीच चौथा टेस्ट साउथम्पटन के ‘द एजेस बॉउल’ मैदान पर खेला जाना है।

Updated on: 30 Aug 2018, 11:34 AM

नई दिल्ली:

भारत और इंग्लैंड के बीच खेला जाने वाला चौथा टेस्ट भारतीय टीम हर लिहाज में जीतना चाहेगी। ट्रेंट ब्रिज में तीसरा टेस्ट जीतकर टीम का हौसला सातवें आसमान पर है लेकिन एक चीज है जो उसे परेशान कर रही है। जो बात टीम इंडिया को परेशान कर रही है वह 2014 की टेस्ट सीरीज है। बता दें कि भारत और इंग्लैंड के बीच चौथा टेस्ट साउथम्पटन के ‘द एजेस बॉउल’ मैदान पर खेला जाना है।

पिछली बार जब दोनों टीमें इस मैदान पर खेली थी तो टीम इंडिया को करारी शिकस्त मिली थी और सीरीज का नतीजा भी इसी मैच के बाद बदला था। 2014 में भारत जब इंग्लैंड टेस्ट सीरीज खेलने गई थी तो पहला मैच ड्रा रहा। वहीं दूसरा टेस्ट 95 रन से जीता था। इसके बाद जब भारत साउथम्पटन के ‘द एजेस बॉउल’में तीसरा टेस्ट खेलने उतरी तो 266 रन से मेजबान के हाथो हार झेलनी पड़ी और टीम इंडिया इसक बाद सीरीज 1-3 से हार गई।

भारत 2018 में भी फिलहाल सीरीज में वापसी करता हुआ दिख रहा है। पहले 2 टेस्ट मैच हारने के बाद टीम ने तीसरा टेस्ट 203 रन से जीत कर सीरीज में खुद को जीवित रखा है। अगर भारत साउथम्पटन में जीत जाता है तो सीरीज 2-2 से बराबर हो जाएगा और फिर पांचवां और आखिरी मैच फाइनल होगा।