Ind Vs Eng: क्या अब तक 4 टेस्ट में फ्लॉप रहे लोकेश राहुल की जगह पृथ्वी शॉ को खिलाएंगे विराट कोहली

पांचवें मैच में भारत अपने कुछ ऐसे बल्लेबाजों को अंतिम 11 में मौका दे सकता है जिन्हें अब तक सीरीज में खेलने की अवसर नहीं मिला है।

  |   Updated On : September 06, 2018 10:19 AM
विराट कोहली और पृथ्वी शॉ (बीसीसीआई)

विराट कोहली और पृथ्वी शॉ (बीसीसीआई)

नई दिल्ली:  

इंग्लैंड के खिलाफ 5 मौचों की टेस्ट सीरीज 3-1 से गंवाने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम सीरीज का पांचवां और आखिरी मैच आत्मसम्मान बचाने के लिए खेलेगी। भारतीय बल्लेबाजों ने इस पूरी सीरीज में निराश किया है। ऐसे में पांचवें मैच में भारत अपने कुछ ऐसे बल्लेबाजों को अंतिम 11 में मौका दे सकता है जिन्हें अब तक सीरीज में खेलने की अवसर नहीं मिला है।
इस सूची में सबसे पहला नाम जिस बल्लेबाज का आता है वह हैं पृथ्वी शॉ। खबरों की माने तो पृथ्वी शॉ को केएल राहुल की जगह टीम में मौका मिल सकता है।

बता दें कि राहुल इस सीरीज में लगातार फ्लॉप हो रहे हैं। सीरीज के चारों मुकाबले खेलने वाले राहुल ने 8 पारी में सिर्फ 113 रन ही बनाए हैं। वहीं पृथ्वी शॉ लगातार अच्छे फॉर्म में हैं।
पृथ्वी के नाम इंडिया ‘ए’ की तरफ से खेलते चार शतक है जो उन्होंने वेस्टइंडीज ‘ए’, लीसेस्टरशायर, दक्षिण अफ्रीका ‘ए’ और वेस्टइंडीज ‘ए’ के खिलाफ लगाए हैं। पृथ्वी ने वेस्टइंडीज ए के खिलाफ 188 रन की पारी भी खेली थी जो टेस्ट में उनकी मानसिकता को दर्शाता है।

पृथ्वी ने अब तक सिर्फ 14 फर्स्टक्लास मुकाबले खेले हैं जिसमें 56.72 की औसत से 1418 रन बनाए हैं। पृथ्वी के नाम इन मुकाबलों में 7 शतक और 5 अर्धशतक हैं।

बता दें कि उनको आखिरी के 2 टेस्ट मैचों के लिए मुरली विजय की जगह टीम में लिया गया था मगर चौथे टेस्ट में उन्हें अंतिम 11 में मौका नहीं मिला। अब चुकी भारत के पास खोने को इस सीरीज में कुछ नहीं बचा तो इसलिए वह पृथ्वी को एक मौका जरूर देना चाहेगी।

First Published: Thursday, September 06, 2018 05:46 AM

RELATED TAG: India, England, Prithvi Shaw, Fifth Test,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो