logo-image

Ind Vs Eng: इंग्लैंड सीरीज से पहले भारतीय टीम को लगा बड़ा झटका

इंग्लैंड के खिलाफ 3 जून से शुरू हो रही सीरीज से पहले भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा है। टीम के हरफनमौला खिलाड़ी जसप्रीत बुमराह चोट की वजह से टीम से बाहर हो गए हैं।

Updated on: 01 Jul 2018, 08:27 AM

नई दिल्ली:

इंग्लैंड के खिलाफ 3 जून से शुरू हो रही सीरीज से पहले भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा है। टीम के हरफनमौला खिलाड़ी जसप्रीत बुमराह चोट की वजह से टीम से बाहर हो गए हैं। 3 वनडे और 3 टी20 मैचों की सीरीज का हिस्सा वह अब नहीं होंगे। 

हालाकि टेस्ट सीरीज से पहले अगर वह ठीक हो जाते हैं तो 1 अगस्त से शुरू हो रहे 5 मैचो की टेस्ट सीरीज में उनकी टीम में वापसी हो सकती है। बता दें कि बुमराह की उंगली में चोट लगी है।

बुमराह की जगह टीम में किसको जगह मिलेगी यह अभी तय नहीं हुआ है लेकिन उम्मीद जताई जा रहा है कि उनकी जगह शार्दुल ठाकुर या दीपक चहर को जगह मिल सकती है।

भारत और इंग्लैंड के बीच सीरीज की शुरूआत 3 जुलाई से होगी, जहां दोनों टीमों के बीच ओल्ड ट्रेफर्ड में पहला टी20 खेला जाएगा। इसके अलावा टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला 6 जुलाई और 8 जुलाई को सीरीज का तीसरा टी20 मुकाबला खेला जाएगा। टी20 सीरीज के बाद दोनों देशों के बीच 12 जुलाई से 3 मैचों की वनडे सीरीज भी खेली जाएगी।

और पढ़ें: FIFA World Cup 2018: क्या फीफा का रोमांच पड़ेगा फीका, रोनाल्डो-मेसी की टीम हुई बाहर