Breaking
  • कांग्रेस नेता हरेश मोरादिया और उनकी पत्नी ने राजकोट में कथित तौर पर आत्महत्या की
  • प्रदुम्न मर्डर केस: SC ने पिंटो परिवार की अंतरिम जमानत के खिलाफ दायर याचिका की खारिज

IND VS AUS : तीसरे T-20 मैच में भारत की जीत की उम्मीदों पर बारिश डाल सकती है खलल

  |  Updated On : October 13, 2017 09:52 AM
भारत की जीत की उम्मीदों पर बारिश डाल सकती है खलल

भारत की जीत की उम्मीदों पर बारिश डाल सकती है खलल

नई दिल्ली:  

शुक्रवार को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले तीसरे और अंतिम अंतर्राष्ट्रीय T-20 मैच में दोनों ही टीमें जीतने के इरादे से उतरेंगी। इस निर्णायक मुकाबले से पहले क्रिकेट प्रेमियों के लिए एक बुरी खबर है। इस मैच में बारिश विलन के रूप में नजर आ सकती है। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के तहत इस मैच में बारिश होने के प्रबल आसार हैं।

गौरतलब है कि पिछले एक हफ्ते से हैदराबाद में लगातार बारिश हो रही है। राजीव गाँधी मैदान के पिच क्यूरेटर ने बताया कि बारिश कि वजह से पिच को कोई भी नुकसान नहीं हुआ है लेकिन आउटफील्ड थोड़ी गीली हो गई है।

भारत ने पहला मैच नौ विकेट से जीता था जबकि ऑस्ट्रेलिया ने जवाबी प्रहार करते हुए गुवाहाटी में दूसरा मैच आठ विकेट से जीतकर सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली।

हैदराबाद में अब सीरीज का फैसला होना है। इस निर्णायक मुकाबले में जहां भारतीय कप्तान विराट कोहली गुवाहाटी की हार का बदला लेना चाहेंगे, तो वहीं ऑस्ट्रेलिया वनडे सीरीज में मिली करारी शिकस्त को भुलाकर T-20 सीरीज को अपने नाम करना चाहेगी।

यह भी पढ़ें: नेहरा क्रिकेट को कहेंगे अलविदा, संन्यास लेने का किया ऐलान

दोनों देशों के बीच हुए दो T-20 मैचों में एक दिलचस्प बात है कि जहां पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया ने 118 रन बनाये थे तो वहीं दूसरे मैच में भारत ने 118 रन बनाये थे। हैदराबाद के राजीव गांधी के मैदान में हो रहे इस T-20 मैच में सबकी नजर ऑस्ट्रेलियाई कप्तान डेविड वार्नर और पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी पर होंगी।

आपको बता दें डेविड वार्नर आईपीएल के दौरान होम टीम सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान भी हैं तो राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम उनका दूसरा होमग्राउंड भी है। ऐसे में वो पूरी तरह से इस मैदान का फायदा उठाते हुए इस मैच में जीत दर्ज करना चाहेंगे।

वहीं पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का इस ग्राउंड पर रिकॉर्ड काफी अच्छा रहा है फिर चाहे वो आईपीएल के मैच हों या फिर इंटरनेशनल T-20। महेंद्र सिंह धोनी इस मैदान पर आज फिर अपना रिकॉर्ड दोहराना चाहेंगे और मैच में जीत के साथ सीरीज भी भारत के नाम करना चाहेंगे।

यह भी पढ़ें: India Vs Ghana: भारत की लगातार तीसरी हार, घाना ने 0-4 से दी मात

RELATED TAG: Ind Vs Aus 2017, Virat Kohli,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS ओर Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो