logo-image

दलीप ट्रॉफी खिताब जीतने के लिए इंडिया ब्लू से फाइनल में भिड़ेगी इंडिया रेड की टीम

इंडिया ब्लू और इंडिया ग्रीन के बीच यहां एनपीआर कॉलेज ग्राउंड पर खेला गया दलीप ट्रॉफी मैच चौथे दिन शनिवार को ड्रॉ हो गया। मैच ड्रॉ होने के बाद पहली पारी में बढ़त के चलते इंडिया ब्लू को तीन अंक मिले और उसने फाइनल में प्रवेश कर लिया जहां अब उसका सामना चार सितंबर से इंडिया रेड से होगा।

Updated on: 02 Sep 2018, 06:25 AM

नई दिल्ली:

इंडिया ब्लू और इंडिया ग्रीन के बीच यहां एनपीआर कॉलेज ग्राउंड पर खेला गया दलीप ट्रॉफी मैच चौथे दिन शनिवार को ड्रॉ हो गया। मैच ड्रॉ होने के बाद पहली पारी में बढ़त के चलते इंडिया ब्लू को तीन अंक मिले और उसने फाइनल में प्रवेश कर लिया जहां अब उसका सामना चार सितंबर से इंडिया रेड से होगा। इंडिया रेड के दो मैचों में छह अंक रहा वहीं इंडिया ब्लू के दो मैचों में चार अंक रहे। इंडिया ग्रीन दो मैचों में दो अंक ही हासिल कर सका। फाइनल इसी मैदान पर खेला जाएगा और यह पांच दिन का होगा।

इंडिया ब्लू ने चौथे दिन बिना किसी नुकसान के 21 रन से आगे खेलना शुरू किया और उसकी पूरी टीम 34 ओवर में 117 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। इसके जवाब में इंडिया ग्रीन टीम दिन का खेल समाप्त होने तक 6.4 ओवर में दो विकेट पर 20 रन ही बना सकी और मैच ड्रॉ हो गया।

इंडिया ब्लू के ध्रुव शोरी ने दूसरी पारी में सर्वाधिक 40 रन बनाए। उन्होंने 50 गेंदों पर पांच चौके और एक छक्का लगाया। कप्तान फैल फजल और समित पटेल ने 15-15 रन बनाए।

इंडिया ग्रीन की ओर से अदित्य सरवते ने 32 रन पर पांच विकेट, विकास मिश्रा ने 36 रन पर तीन विकेट और गुरकीरत सिंह मान ने 29 रन पर दो विकेट लिए। पहली पारी में 93 और दूसरी पारी में 40 रन बनाने वाले इंडिया ब्लू के ध्रुव शोरी को मैन आफ द मैच का पुरस्कार मिला।