Breaking
  • लीबिया में दो कारों में धमाका, 27 लोगों की मौत, 30 से ज्यादा घायल
  • गैंगरेप पीड़ित के आत्महत्या के बाद ओडिशा में कांग्रेस का बंद, रोकी गई कई ट्रेनें
  • चारा घोटाला: तीसरे मामले में लालू यादव पर फैसला आज -Read More »

IND vs SL : इंदौर में टी-20 सीरीज जीतने के लक्ष्य के साथ उतरेगा भारत

  |  Updated On : December 22, 2017 11:25 AM
 सीरीज जीतने के लक्ष्य के साथ उतरेगा भारत

सीरीज जीतने के लक्ष्य के साथ उतरेगा भारत

नई दिल्ली:  

पहले मैच में मिली दमदार जीत के बाद रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम शुक्रवार को होल्कर स्टेडियम में श्रीलंका के खिलाफ खेले जाने वाले दूसरे टी-20 मैच में सीरीज पर 2-0 की अजेय बढ़त के लक्ष्य के साथ उतरेगी।

पहले मैच में भारत ने श्रीलंका को 93 रनों से मात दी थी जो उसकी टी-20 में रनों के लिहाज से सबसे बड़ी जीत है। 

एक बार फिर वह अपने इसी शानदार फॉर्म को जारी रखना चाहेगी। रोहित ने कप्तान के तौर पर अपनी पहली वनडे सीरीज में श्रीलंका को मात दी थी। टी-20 की अपनी पहली सीरीज में भी उनकी नजरों में यही ख्वाब होगा। 

पहले मैच में हालांकि रोहित का बल्ला नहीं चला था, लेकिन उनके सलामी जोड़ीदार लोकेश राहुल ने बेहतरीन अर्धशतकीय पारी खेली थी। वहीं अंत में महेंद्र सिंह धौनी और युवा बल्लेबाज मनीष पांडे ने तेजी से रन जोड़ते हुए टीम को चुनौतीपूर्ण स्कोर प्रदान किया था।

यह भी पढ़ें: विरुष्का को मिला गंभीर का साथ, बीजेपी MLA को दिया मुंहतोड़ जवाब

गेंदबाजी में श्रीलंकाई टीम एक बार फिर युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव की फिरकी में फंस गई थी। एक बार फिर भारतीय गेंदबाजी का दारोमदार इन्हीं दोनों पर होगा। तेज गेंदबाजी में जसप्रीत बुमराह पर काफी दारोमदार होगा। 

वहीं श्रीलंका के लिए यह करो या मरो मुकाबला है। अगर वह इस मैच को हार जाती है तो सीरीज से हाथ धो बैठेगी। इस लिहाज से इस मैच में उसे हर हाल में जीत की जरूरत होगी। जीत की जिम्मेदारी उपुल थरंगा और एंजेलो मैथ्यूज के कंधों पर होगी। टीम में इन दोनों से अनुभवी और कोई नहीं है। 

गेंदबाजी में मैथ्यूज के अलावा सुरंगा लकमल भारत के लिए थोड़ी परेशानी बन सकते हैं। 

टीम 

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), लोकेश राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, दिनेश कार्तिक, महेंद्र सिंह धौनी (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, दीपक हुड्ड़ा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, बासिल थंपी, जयदेव उनादकट। 

श्रीलंका: थिसारा परेरा (कप्तान), उपुल थरंगा, एंजेलो मैथ्यूज, कुशल जनिथ परेरा, दानुष्का गुणाथिलका, निरोशन डिकवेला (विकेटकीपर), असेला गुणारत्ने, सादिरा समाराविक्रमा, दासुन शनका, चाटुरंगा डी सिल्वा, सचिथ पाथिराना, धनंजय डी सिल्वा, नुवान प्रदीप, विश्वा फर्नाडो, दुशमंथा चामीरा। 

यह भी पढ़ें: बीजेपी विधायक ने विराट कोहली की 'देशभक्ति' पर उठाये सवाल, कहा- इटली में क्यों की शादी ?

RELATED TAG: Indore Odi, India Vs Sri Lanka, Yazuvendra Chahal,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS ओर Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो