logo-image

India vs England: इशांत शर्मा ने टेस्ट क्रिकेट में पूरे किए 250 विकेट, बन गया यह रिकॉर्ड

इशांत शर्मा के टेस्ट करियर को देखें तो उन्होंने अब तक कुल 86 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 34.97 के औसत से 250 विकेट लिए हैं।

Updated on: 06 Sep 2018, 11:24 PM

नई दिल्ली:

इंग्लैंड में चल रहे टेस्ट सीरीज में मेजबान टीम से 1-2 से पिछड़ने के बाद टीम इंडिया चौथे टेस्ट में सीरीज बराबरी करने की उम्मीद से उतरी है। चौथे टेस्ट में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। भारत की धारदार गेंदबाजी की बदौलत इंग्लैंड के बल्लेबाजों को एक-एक रन के लिए कड़ी मशक्कत करनी पड़ रही है। चौथी पारी में भारत की इस गेंदबाजी का श्रेय तेज गेंदबाज इंशात शर्मा और जसप्रीत बुमराह को जाता है। इशांत ने जहां 1 वहीं बुमराह ने 2 विकेट अब तक झटके हैं।

इशांत ने 1 विकेट लेते ही टेस्ट क्रिकेट में अपने 250 विकेट पूरा कर लिया। इस विकेट के साथ टेस्ट इतिहास में ईशांत सबसे धीमे 250 विकेट लेने वाले दूसरे गेंदबाज बने। इतने शिकार करने के लिए ईशांत को 86 टेस्ट खेलने पड़े। इस फेहरिस्त में दक्षिण अफ्रीका के ऑलराउंडर जैक कालिस सबसे ऊपर हैं। उन्होंने 121 टेस्ट में 250 विकेट हासिल किए थे। 

इशांत शर्मा के टेस्ट करियर को देखें तो उन्होंने अब तक कुल 86 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 34.97 के औसत से 250 विकेट लिए हैं। एक बार उन्होंने एक ही पारी में 10 विकेट भी लिए हैं जो उनकी अब तक के करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। इशांत टेस्ट मैचों में अबतक एक ही पारी में 5 विकेट लेने का 8 बार कारनामा कर चुके हैं।