logo-image

Ind Vs Eng: चौथे टेस्ट मैच में अगर इन 5 खिलाड़ियों का चला बल्ला तो इंग्लैंड टीम का हो जाएगा सफाया

भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का चौथा मैच भारत को जीतने की पूरी संभावना है।

Updated on: 31 Aug 2018, 11:50 AM

नई दिल्ली:

भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का चौथा मैच भारत को जीतने की पूरी संभावना है। इस मैच को जीतकर भारतीय टीम सीरीज को 2-2 से बराबर करना चाहेगी ताकि सीरीज का पांचवां और आखिरी मैच फाइनल की तरह रोमांचक हो। चौथे टेस्ट मैच को जीतने के लिए भारतीय टीम के अगर इन पांच बल्लेबाजों का बल्ला चल गया तो इंग्लैंड को हराने से कोई नहीं रोक सकता।

ये हैं पांच बल्लेबाजः

शिखर धवन
चौथे टेस्ट में एक बार फिर शिखर धवन ओपनिंग कर रहे हैं। शिखर धवन को लॉर्ड्स टेस्ट में टीम से बाहर किया गया था लेकिन उन्हें ट्रेंट ब्रिज के मैदान पर तीसरे टेस्ट में मौका दिया गया। इस टेस्ट में उन्होंने अर्धशतक तो नहीं लगाया लेकिन दोनों पारियों में 35 और 44 रन बनाए जिससे टीम को ठोस शुरूआत मिली। इस बार भी धवन से उम्मीद है कि वह अच्छी पारी खेलेंगे।

लोकेश राहुल
शिखर धवन के साथ लोकेश राहुल ने भी ओपनिंग की है। उन्होंने कोई बड़ा स्कोर नहीं बनाया लेकिन 23 और 36 रन की पारी खेली है जिससे कि मीडिल आर्डर के बल्लेबाजों के लिए आसान हुआ था। लेकिन इस बार वह कुछ अच्छा करने की सोचेंगे और अगर उनका बल्ला चल गया तो वह अर्धशतक तो लगा ही देंगे।

और पढ़ेंः Ind Vs Eng: चौथे टेस्ट मैच में 100 रन के अंदर ही सिमट जाती इंग्लैंड टीम अगर नहीं होते ये दो बल्लेबाज

चेतेश्वर पुजारा
तीसरा बल्लेबाज जिसकी जगह टीम इंडिया में पक्की दिख रही है वह है चेतेश्वर पुजारा। पुजारा ने तीसरे टेस्ट में कोहली के साथ 113 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी की थी। उन्होंने दूसरी पारी में 72 रन बी बनाए थे।

विराट कोहली
विराट कोहली की टीम में जगह को लेकर शायद ही कोई सवाल उठा सकता है। टीम इंडिया के कप्तान ने इस सीरीज में अब तक 2 शतक जड़े हैं। चौथे टेस्ट में भी कोहली जीत के सबसे अहम सूत्रधार हो सकते हैं।

और पढ़ेंः Ind Vs Eng: भारतीय तेज गेंदबाजों के आगे नहीं टिक पाई इंग्लैंड टीम, बल्‍लेबाजों ने ऐसे टेके घुटने

ऋषभ पंत
ऋषभ पंत ने टेस्ट क्रिकेट में धमाकेदार डेब्यू किया है। पहले ही मैच की दूसरी गेंद पर छक्का लगाना हो या 5 कैच पकड़ना हो या फिर उस मैच में जीत दर्ज करना हो, ऋषभ पंत के लिए ट्रेंट ब्रिज का टेस्ट यादगार रहेगा। इस बार भी वह धमाकेदार पारी खेल सकते हैं और सीरीज को 2-2 से बराबर कर सकते हैं।