logo-image

IND vs AUS: पुणे टेस्ट में कंगारूओें ने 298 रनों की बढ़त के साथ भारत पर कसा शिकंजा

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में 260 रन बनाने के बाद भारत को 105 रन पर ऑलआउट कर दिया था।

Updated on: 24 Feb 2017, 05:24 PM

highlights

  • ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ (59) और मिशेल मार्श (21) पिच पर बने हुए हैं
  •  अश्विन ने ऑस्ट्रेलिया के तीन विकेट झटके, भारत 105 रनों पर हुई थी ढेर

पुणे:

पुणे में भारत के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन ऑस्ट्रेलिया ने अपनी दूसरी पारी में चार विकेट खोकर 143 रन बना लिए हैं। दिन का खेल खत्म होने तक स्टीव स्मिथ (59) और मिशेल मार्श (21) पिच पर बने हुए थे। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में 260 रन बनाने के बाद भारत को 105 रन पर ऑलआउट कर दिया था। ऑस्ट्रेलिया के पास अब कुल 298 रन की लीड हो चुकी है।

बता दें कि भारत के खिलाफ महाराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन शुक्रवार का खेल खत्म होने तक आस्ट्रेलिया ने अपनी दूसरी पारी में चार विकेट खोकर 143 रन बना लिए हैं। इसी के साथ मेहमानों ने मेजबानों पर 298 रनों की बढ़त ले ली है। बल्लेबाजों के लिए मुसीबत बनी स्पिन की मददगार इस पिच पर आस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीवन स्मिथ ने अच्छे से अपने पैर जमा लिए हैं। वह स्टम्प्स होने पर 59 रनों पर नाबाद लौटे। कप्तान के साथ मिशेल मार्श भी 21 रन बनाकर खेल रहे हैं।

स्टीव ओकीफ की शानदार गेंदबाजी के दम पर भारत को पहली पारी में 105 रनों पर समेटने के बाद दूसरी पारी खेलने उतरी आस्ट्रेलिया की शुरुआत खराब रही।

23 के कुल स्कोर तक डेविड वार्नर (10) और शॉन मार्श (0) पवेलियन लौट गए थे। पीटर हैंड्सकॉम्ब के रूप में आस्ट्रेलिया ने 61 के कुल स्कोर पर अपना तीसरा विकेट गंवाया। यह तीनों विकेट अश्विन ने लिए।

ये भी पढ़ें, IND vs AUS: दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने आस्ट्रेलिया को 143/4 पर रोका

मैट रेनशॉ (31) ने कप्तान स्मिथ के साथ चौथे विकेट के लिए 52 रनों की साझेदारी की। रेनशॉ, जयंत यादव का शिकार बने।

भारत के लिए लोकेश राहुल ने पहली पारी में सर्वाधिक 64 रन बनाए थे। उनके अलावा कोई और बल्लेबाज विकेट पर ज्यादा देर तक टिक नहीं सका और पूरी टीम 105 रनों पर ढेर हो गई।

आस्ट्रेलिया ने रेनशॉ (68) और मिशेल स्टार्क (61) के अर्धशतकों की बदौलत अपनी पहली पारी में 260 रन बनाए थे।

ये भी पढ़ें, IND vs AUS: विराट कोहली दो साल और 104 पारियों के बाद पहली बार हुए 'जीरो' का शिकार