logo-image

Ind Vs Aus: नागपुर में कोहली की सेना ने बहाया पसीना, ऑस्ट्रेलिया से मुकाबला कल

भारतीय टीम शनिवार को नागपुर में पांचवे वनडे मैच के लिए जमकर प्रैक्टिस करती हुई दिखी।

Updated on: 30 Sep 2017, 05:10 PM

highlights

  • नागपुर में रविवार को वनडे सीरीज का पांचवां मैच
  • हार-जीत से वनडे रैंकिंग पर पड़ेगा असर, दूसरे नंबर से संतोष करना पड़ेगा टीम इंडिया को
  • सीरीज के चौथे मैच में ऑस्ट्रेलिया से मिली थी 21 रनों से हार

नई दिल्ली:

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे वनडे में मिली हार के बाद जीत की पटरी पर लौटने की कोशिश में जुटी टीम इंडिया ने शनिवार को नागपुर के विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में जमकर पसीना बहाया।

दोनों टीमें रविवार को इसी मैदान पर भिड़ेंगी। भारत सीरीज में 3-1 से आगे हैं और श्रृंखला पहले ही जीत चुका है। इस लिहाज से मेजबान टीम पर कोई दबाव नहीं होगा। हालांकि, पिछले मैच में जरूर टीम इंडिया को 21 रनों से हार का सामना करना पड़ा था।   

ऑस्ट्रेलिया से मिली हार से भारत का न सिर्फ 9 मैचों से चल रहा विजय रथ रुक गया बल्कि भारतीय टीम आईसीसी वनडे रैकिंग का ताज भी गवा बैठी है।

ऑस्ट्रेलिया को इंदौर में खेले गए तीसरे वनडे में हरा कर टीम इंडिया 120 अंकों के साथ आईसीसी वनडे रैंकिंग में नंबर 1 बनी थी। लेकिन बेंगलुरु में मिली हार से भारतीय टीम वनडे रैंकिंग में पहले स्थान से फिसल कर दूसरे नंबर पर आ गई है। दक्षिण अफ्रीका पहले नंबर पर है।

और पढ़ेंः ऑस्ट्रेलिया ने चौथे वनडे में भारत को 21 रन से हराया

अब भारतीय टीम को वनडे की बादशाहत दोबारा हासिल करने के लिए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नागपुर में खेला जाने वाला सीरीज का आखिरी वनडे हर हाल में जीतना होगा। इस लिहाज से अब इस मुकाबले की अहमियत दोगुनी हो गई है।

नागपुर वनडे में जीत दर्ज करने के साथ ही टीम इंडिया 120 अंकों के साथ नंबर एक बन जाएगी। वहीं हार से भारत के 118 अंक रह जाएंगे और वह दूसरे स्थान पर रहेगा।

हालांकि ऑस्ट्रेलिया नागपुर वनडे जीत जाती है तो वह 116 अंकों के साथ तीसरे नंबर ही रहेगी और उसे कोई फायदा नहीं मिलेगा।

और पढ़ेंः कोहली की टीम इंडिया के खिलाड़ियों को नसीहत, विदेश में भी दिखाना होगा दम