logo-image

इमरान खान के ताजपोशी में इन मशहूर भारतीय हस्तियों को मिला न्योता

पाकिस्तान के नए पीएम के रूप में शपथ ग्रहण करने वाले पूर्व क्रिकेटर इमरान खान भारत-पाकिस्तान के बीच संबंध अच्छे बनाने की कोशिश में लगे हुए हैं।

Updated on: 01 Aug 2018, 10:25 PM

नई दिल्ली:

पाकिस्तान में हुए आम चुनाव में सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरे पाकिस्तान तहरीक-ए- इंसाफ (PTI) के मुखिया और पूर्व क्रिकेटर इमऱान खान ने बतौर प्रधानमंत्री अपने शपथ ग्रहण समारोह में कई भारतीय हस्तियों को न्योता भेजा है। इन हस्तियों में ज्यादातर पूर्व क्रिकेटरों को इमरान खान की तरफ से यह न्योता भेजा गया है।

इमरान खान ने 11 अगस्त को होने वाले अपने शपथ ग्रहण समारोह में पूर्व दिग्गज क्रिकेटर सुनील गावस्कर, कपिल देव और नवजोत सिंह सिद्धू को पाकिस्तान आने के लिए आमंत्रण दिया है। इसके साथ ही खबर है कि पाकिस्तान में अति लोकप्रिय बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान को भी न्योता दिया गया है।

इस संबंध में पीटीआई के नेताओं ने विदेश मंत्रालय के अधिकारियों से कहा है कि वे इस पर विचार करें। पीटीआई के प्रवक्ता ने कहा कि अभिनेता आमिर खान, क्रिकेटर सुनील गावस्कर, नवजोत सिंह सिद्धू और कपिल देव को शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए न्योता दिया गया है।

पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक, पीटीआई के प्रवक्ता फवाद चौधरी ने विदेश मंत्रालय के अधिकारियों से कहा कि शपथ ग्रहण समारोह 11 अगस्त को है। वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ विदेशी मेहमानों को आमंत्रित करें। चौधरी ने कहा कि पार्टी के अनुरोध पर अभी तक विदेश मंत्रालय का जवाब नहीं मिला है।

आपको बता दें कि सोमवार को पीएम नरेंद्र मोदी ने इमरान खान को फोन कर जीत की बधाई दी थी और द्विपक्षीय रिश्तों में नए अध्याय की शुरुआत की उम्मीद जताई थी। इमरान खान ने भी पीएम को बधाई के लिए थैंक्यू कहा था।

इससे पहले 26 जुलाई को इमरान खान ने जीत के बाद भारत-पाकिस्तान रिश्तों पर कहा था कि भारत एक कदम बढ़ाएगा तो पाकिस्तान दो कदम बढ़ाएगा। उन्होंने कहा था कि हम भारत के साथ अच्छे संबंध के साथ मजबूत व्यापारिक रिश्ते चाहते हैं।

और पढ़ेंः विश्व बैडमिंटन चैम्पियनशिप : प्री-क्वार्टर फाइनल में पहुंचे किदांबी श्रीकांत