logo-image

आईसीसी महिला विश्व कप के लिए न्यूजीलैंड टीम का चयन

न्यूजीलैंड ने इस साल नवंबर में होने वाले आईसीसी महिला टी-20 विश्व कप के लिए अपनी टीम में छह स्पिनरों को चुना है।

Updated on: 18 Sep 2018, 04:26 PM

नई दिल्ली:

न्यूजीलैंड ने इस साल नवंबर में होने वाले आईसीसी महिला टी-20 विश्व कप के लिए अपनी टीम में छह स्पिनरों को चुना है। टीम की कमान भी एक स्पिन गेंदबाज एमी साटेरथवेट को सौंपी गई है। वेस्टइंडीज में होने वाले टी-20 विश्व कप से पहले न्यूजीलैंड की महिला टीम आस्ट्रेलिया में तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेलेगी। इस दौरे के लिए भी टीम में पांच स्पिन गेंदबाजों को जगह दी गई है।

इन पांच स्पिनरों में एमिला केर, लेघ कास्पेरेक, साटेरथवेट, जैस वाटकिन और मैडी ग्रीन के नाम शामिल हैं। इन पांचों के अलावा एना पेटरसन विश्व कप में टीम के साथ जुड़ेंगी। न्यूजीलैंड क्रिकेट (एनजेडसी) की वेबसाइट ने टीम के कोच हेडी टिफेन के हवाले से लिखा है, "हम खुशनसीब हैं कि हमारे पास विविधिता रखने वाली खिलाड़ी हैं। हम जानते हैं कि वेस्टइंडीज में स्पिन काफी अहम रोल अदा कर सकती है क्योंकि वहां की पिचें काफी धीमी हैं इसलिए हमने टीम चयन में स्पिनरों को तरजीह दी है।"

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली सीरीज के लिए 13 सदस्यीय टीम का चयन किया गया है जबकि विश्व कप के लिए 15 सदस्यीय टीम चुनी गई है। महिला टी-20 विश्व कप के लिए टीम : एमी साटेरथवेट (कप्तान), सुजी बेट्स, बर्नाडीने बेजुइडेनहोउट, सोफी डीवाइन, कैट इब्राहिम, मैडी ग्रीन, होली हडलेस्टन, हेले जेनसेन, लेघ केस्पेरेक, एमिला केर, केटी मार्टिन, एना पीटरसन, हनाहा रोवे, ली ताहुहु, जेस वाटकिन।

ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टीम : एमी साटेरथवेट (कप्तान), सुजी बेट्स, बर्नाडीने बेजुइडेनहोउट, सोफी डीवाइन, कैट इब्राहिम, मैडी ग्रीन, होली हडलेस्टन, हेले जेनसेन, लेघ केस्पेरेक, एमिला केर, केटी मार्टिन, ली ताहुहु, जेस वाटकिन।