logo-image

ICC महिला वर्ल्ड कप: हरमनप्रीत कौर को इंग्लैंड के खिलाफ फाइनल से पहले लगी चोट?

हरमनप्रीत ने टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दमदार 171 रनों की पारी खेली थी। अपनी पारी में उन्होंने 20 चौके और सात छक्के जमाए थे।

Updated on: 22 Jul 2017, 09:37 PM

नई दिल्ली:

आईसीसी महिला वर्ल्ड कप फाइनल से ठीक पहले भारतीय टीम के लिए बुरी खबर है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक नेट्स पर बल्लेबाजी का अभ्यास करने के दौरान हरमनप्रीत कौर के बाएं कंधे में चोट लग गई।

इस खबर की हालांकि पुष्टि नहीं हो पाई है। लेकिन ईएसपीएनक्रिकइंफो की खेल पत्रकार मेलिंडा फारेल ने हरमनप्रीत की चोट को लेकर ट्वीट किया है। हरमनप्रीत ने टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दमदार 171 रनों की पारी खेली थी। अपनी पारी में उन्होंने 20 चौके और सात छक्के जमाए थे।

यह हरमनप्रीत की ही पारी थी जिसकी बदौलत भारत छह बार के चैम्पियन ऑस्ट्रेलिया को मात देने में कामयाब रहा।

यह भी पढ़ें: राहुल द्रविड विदेश दौरे पर नहीं होंगे टीम इंडिया के साथ, जहीर पर फंसा पेंच

बहरहाल, टीम के सपोर्ट स्टाफ इस कोशिश में है कि हरमप्रीत को इंग्लिश टीम के खिलाफ होने वाले अहम मैच के लिए फिट किया जा सके। भारत ने दूसरे सेमीफाइनल में आस्ट्रेलिया को मात देते हुए दूसरी बार फाइनल में जगह बनाई है।

भारत ने इससे पहले 2005 में महिला विश्व कप के फाइनल में जगह बनाई थी, लेकिन तब आस्ट्रेलिया ने उसके विजेता बनने का ख्वाब तोड़ दिया था। भारत को लॉर्ड्स के मैदान पर फाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ खेलना है।

दूसरी ओर, बीसीसीआई ने भारतीय महिला खिलाड़ियों के लिए फाइनल से पहले तोहफे की घोषणा कर दी है। बोर्ड ने महिला टीम के हर खिलाड़ी को 50 लाख रुपये का ईनाम देने का ऐलान किया है। साथ ही हर सपोर्ट स्टाफ को भी 25 लाख रुपये बतौर ईनाम दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें: icc women world cup 2017 India Vs England: वो पांच खिलाड़ी जिन पर फाइनल में रहेगी नजर