logo-image

भारत की न्यूजीलैंड पर जीत के बाद पाकिस्तान बना टी-20 वर्ल्ड नंबर 1

न्यूजीलैंड की टीम भारत से सीरीज गंवाने के बाद नंबर एक का रैंकिंग गंवा चुकी है। पाकिस्तानी टीम 124 अंकों के साथ टॉप पर पहुंच चुकी है।

Updated on: 08 Nov 2017, 04:30 PM

highlights

  • भारतीय टीम इंग्लैंड से दशमलव चार अंक पीछे 119 अंकों के साथ अब भी नंबर 5 पर बनी हुई है
  • सरफराज अहमद की कप्तानी में पाकिस्तान ने पिछले 7 मैचों में 6 में जीत दर्ज की है

नई दिल्ली:

तीसरे टी-20 मैच में न्यूजीलैंड को हराने के बाद भारतीय टीम ने जहां एक ओर 2-1 से सीरीज को अपने नाम किया, वहीं इस जीत से पाकिस्तान को भी फायदा पहुंचा है। पाकिस्तानी क्रिकेट टीम अब आईसीसी की टी-20 रैंकिंग में नंबर एक पर पहुंच चुकी है।

वहीं भारतीय टीम इंग्लैंड से दशमलव चार अंक पीछे 119 अंकों के साथ अब भी नंबर 5 पर बनी हुई है। न्यूजीलैंड की टीम भारत से सीरीज गंवाने के बाद नंबर एक का रैंकिंग गंवा चुकी है। पाकिस्तानी टीम 124 अंकों के साथ टॉप पर पहुंच चुकी है।

सरफराज अहमद की कप्तानी में पाकिस्तान ने पिछले 7 मैचों में 6 में जीत दर्ज की है। वनडे रैंकिंग में पीछे चल रही पाकिस्तानी टीम क्रिकेट के इस फॉर्मेट में अपना दबदबा बनाए हुए है।

भारतीय टीम अगर श्रीलंका के खिलाफ होने वाली सीरीज में क्लीन स्वीप कर पाती है, तो टॉप-3 में पहुंच सकती है। बता दें कि न्यूजीलैंड की टीम भारत के साथ सीरीज से पहले टॉप पर थी।

मंगलवार को भारत ने बारिश से बाधित 8 ओवर के तीसरे और निर्णायक टी-20 मैच में न्यूजीलैंड को ग्रीनफील्ड स्टेडियम में छह रनों से हराकर तीन टी-20 मैचों की सीरीज 2-1 से अपने नाम कर लिया था।

वहीं आईसीसी की टी-20 रैंकिंग में भारत से ऊपर न्यूजीलैंड 120 अंकों के साथ दूसरे नंबर पर और वेस्टइंडीज 120 अंकों के साथ तीसरे नंबर पर बनी हुई है।

आईसीसी रैंकिंग में दक्षिण अफ्रीका 112 अंकों के साथ छठे, ऑस्ट्रेलिया 111 अंकों के साथ सातवें स्थान पर है। श्रीलंकाई टीम 91 अंकों के साथ आठवें और अफगानिस्तान 86 अंकों के साथ 9वें, बांग्लादेश 76 अंकों के साथ 10वें नंबर पर है।

और पढ़ें: एशियन बॉक्सिंग चैम्पियनशिप: मैरी कॉम ने पांचवी बार जीता गोल्ड मेडल