logo-image

DRS विवाद: स्मिथ और कोहली के खिलाफ ICC नहीं लेगा कोई एक्शन

चीटिंग विवाद पर बीसीसीआई ने भारतीय टीम मैनेजमेंट ने आईसीसी मैच रेफरी क्रिस ब्रॉड से स्मिथ मामले में शिकायत की। जिस पर आईसीसी ने पुष्टि की है कि डीआरएस विवाद में विराट कोहली और स्टीव स्मिथ के खिलाफ कार्रवाई नहीं की जाएगी।

Updated on: 08 Mar 2017, 09:43 PM

नई दिल्ली:

बेंगलुरू टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ के डीआरएस मामले पर विवाद गरमाता ही जा रह है। ऐसे में बीसीसीआई खुलकर भारतीय कप्तान विराट कोहली के समर्थन में आ गया है। चीटिंग विवाद पर बीसीसीआई ने भारतीय टीम मैनेजमेंट ने आईसीसी मैच रेफरी क्रिस ब्रॉड से स्मिथ मामले में शिकायत की।

जिस पर आईसीसी ने पुष्टि की है कि डीआरएस विवाद में विराट कोहली और स्टीव स्मिथ के खिलाफ कार्रवाई नहीं की जाएगी। हालांकि बीसीसीआई ने फैसले के खिलाफ अपील करने की बात कही है।

बीसीसीआई ने कहा, हम विराट के साथ हैं

बीसीसीआई इस मामले में खुलकर विराट के समर्थन में उतर आया है। बीसीसीआई ने बयान जारी कर कहा, वीडियो रिप्ले देखने और विचार-विमर्श के बाद बोर्ड पूरी तरह कप्तान विराट और भारतीय के साथ है। कोहली अनुभवी और परिपक्व क्रिकेटर हैं और मैदान पर उनका व्यवहार अनुकरणीय रहता है। कोहली के कदम को अंपायर नाइजले लांग का समर्थन था, जो स्मिथ को अनुचित मदद लेने से रोकने के लिए दौड़े थे।

यह भी पढ़ें- ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्मिथ के 'चीटिंग विवाद' पर कोहली को मिला BCCI का साथ

क्या था मामला

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्मिथ ने बेंगलुरू टेस्ट के चौथे दिन मंगलवार को डीआरएस मामले में ड्रेसिंग रूम से मदद लेने की कोशिश की थी। अंपायर नाइजेल लांग ने उन्हें ऐसा करने से रोका था जिसके बाद उनकी स्मिथ से बहस हुई थी। विराट ने इसके बाद स्मिथ पर कई आरोप लगाए थे।

क्या हुआ था बंगलुरु टेस्ट के दौरान

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने मंगलवार को बंगलुरु टेस्ट की समाप्ति के बाद आरोप लगाया कि ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने मैच के दौरान कई बार डीआरएस के इस्तेमाल के लिए ड्रेसिंग रूम में बैठे सहयोगी स्टाफ की मदद ली, जो लैपटॉप और टीवी पर नजरें टिकाए हुए थे।

यह भी पढ़ें- आईसीसी टेस्ट रैकिंग: अश्विन और जडेजा एक साथ बने दुनिया के नंबर एक गेंदबाज, क्रिकेट इतिहास में पहली बार टॉप रैंकिग में पहुंची भारतीय स्पिनर्स की जोड़ी