ICC Ranking: लंबी छलांग लगाकर चौथे नम्बर की वनडे बल्लेबाज बनीं स्मृति मंधाना, पहली बार टॉप 5 में शामिल

  |   Updated On : April 16, 2018 04:10 PM
स्मृति मंधाना (फाइल फोटो)

स्मृति मंधाना (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

भारतीय बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने लंबी छलांग लगाते हुए अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की महिला वनडे बल्लेबाजों की रैंकिंग में चौथा स्थान हासिल कर लिया है। यह मंधाना के करियर की सर्वोच्च रैंकिग है। वह पहली बार शीर्ष-5 वनडे बल्लेबाजों में अपना स्थान बना पाई हैं।

भारतीय क्रिकेट टीम की 21 वर्षीया बल्लेबाज मंधाना ने 10 स्थानों की छलांग लगाकर आईसीसी वनडे बल्लेबाजों की रैंकिंग में चौथा स्थान हासिल किया है। इस रैंकिंग में आस्ट्रेलिया की एलीसे पैरी पहले, न्यूजीलैंड की सूजी बेत्स दूसरे और आस्ट्रेलिया की मेग लानिंग तीसरे स्थान पर हैं।

इसके अलावा, मंधाना की टीम की साथी खिलाड़ी दीप्ति शर्मा ने वनडे की हरफनमौला खिलाड़ियों की सूची में तीसरा स्थान हासिल किया है। इसमें भी आस्ट्रेलिया की पैरी पहले स्थान पर हैं, वहीं वेस्टइंडीज की स्टेफनी टेलर दूसरे स्थान पर काबिज हैं।

मंधाना ने इस साल अब तक खेली गईं नौ पारियों में कुल 531 रन बनाए हैं। इसमें पांच अर्धशतक भी शामिल हैं। दीप्ति ने हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई सीरीज में 104 रन बनाए थे। यह इस सीरीज में बनाए गए दूसरे सबसे अधिक रन थे।

और पढ़ेंः लंदन ओलम्पिक के कांस्य पदक के पास रखूंगी यह स्वर्ण पदक: सायना नेहवाल

RELATED TAG: Icc Ranking, Smriti Mandhana, Smriti On Fourth Number In Icc Ranking, Fourth Batsman,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS ओर Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो