...जब गंभीर लड़की बने नजर आए, माथे पर लगाया बिंदी और ओढ़ा दुपट्टा

टीम इंडिया से बाहर चल रहे गौतम गंभीर अपने खेल के अलावा कई और वजहों से भी चर्चा में रहते हैं। वह कभी देश के जवानों के साथ खड़े दिखाई देते हैं तो कभी सामाजिक कार्य में सक्रिय नजर आते हैं।

  |   Updated On : September 14, 2018 09:48 PM
गौतम गंभीर (सोशल मीडिया)

गौतम गंभीर (सोशल मीडिया)

नई दिल्ली:  

टीम इंडिया से बाहर चल रहे गौतम गंभीर अपने खेल के अलावा कई और वजहों से भी चर्चा में रहते हैं। वह कभी देश के जवानों के साथ खड़े दिखाई देते हैं तो कभी सामाजिक कार्य में सक्रिय नजर आते हैं। हाल ही में एक कार्यक्रम के दौरान गौतम गंभीर का एक अलग ही रूप देखने को मिला। उनका माथे पर बिंदी लगाए और दुपट्टा डाले एक फोटो मीडिया की सुर्खियां बन रहा है।

दरअसल, गौतम समाज में उपेक्षा और भेदभाव के शिकार किन्नर समाज के प्रति समर्थन जताने के लिए उनके कार्यक्रम हिजड़ा हब्बा के उद्घाटन समारोह में पहुंचे थे। जहां उन्होंने इस तरह से अपना समर्थन दिकाया। हिजड़ा हिब्बा नाम का ये कार्यक्रम देश भर में फैले एचआईवी एड्स से संबंधित संगठन अलायन्स इंडिया द्वारा आयोजित किया गया था। गौतम गंभीर द्वारा समाज के हाशिये पर खड़े इस खास वर्ग के प्रति अपना समर्थन जताना कई लोगों को बा गया और सोशल मीडिया पर उनकी जमकर तारीफ होती है।

गंभीर ने इस कार्यक्रम के बाद एक पोस्ट भी लिखा है। उन्होंने लिखा है,'औरत या मर्द होने के बजाय इंसान होना सबसे ज्यादा मायने रखता है। दो सम्मानीय ट्रांसजेंडर अबीना अहर और सिमरन शेख और मेरे हाथ मे उनकी राखी के साथ। मैंने वो जैसी हैं वैसे ही स्वीकार कर लिया है , क्या आप करेंगे?'

First Published: Friday, September 14, 2018 05:10 PM

RELATED TAG: Gautam Gambhir,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो