गॉल टेस्ट: 399 के स्कोर पर पहले दिन का खेल खत्म, धवन और पुजारा श्रीलंकाई गेंदबाजों पर भारी पड़े

गॉल में भारत और श्रीलंका के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच मैच में टीम इंडिया ने अपनी पकड़ मजूबत बना ली है।

  |   Updated On : July 27, 2017 11:38 AM

ख़ास बातें
  •  गॉल टेस्ट में पहले दिन का खेल खत्म, भारत ने 3 विकेट पर बनाए 399 रन
  •  दोहरे शतक से चूके शिखर धवन, चेतेश्वर पुजारा ने भी लगाई सेंचुरी

नई दिल्ली:  

गॉल में भारत और श्रीलंका के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच मैच में टीम इंडिया ने अपनी पकड़ मजूबत बना ली है। टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने पहले दिन का खेल समाप्त होने के बाद 3 विकेट के नुकसान पर 399 रन बना लिए हैं।

ओपनिंग करने उतरे शिखर धवन ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंकाई गेंजबाजों की बखिया उधेड़ दी। दोहरे शतक से चूके धवन ने 168 गेंद पर 190 रनों की धमाकेदार पारी खेली। भारत ने अपना पहला विकेट अभिनव मुकुंद (12 रन) के रूप में 27 के कुल स्कोर पर पहले सत्र में खो दिया था।

टीम के कप्तान विराट कोहली (03) तो बल्ले से कोई कमाल नहीं दिखा पाए लेकिन चेतेश्वर पुजारा मेजबान टीम कें गेंदबाजों पर कहर बनकर जरूर टूटे। चेतेश्वर पुजारा 247 गेंद पर 144 रन बनाकर नाबाद हैं। क्रीज पर पुजारा का साथ आजिंक्य रहाणे ने दिया जो 39 रन बनाकर नॉट आउट हैं। पुजारा और रहाणे ने दिन का खेल खत्म होने तक कोई और विकेट नहीं गिरने दिया। दोनों के बीच चौथे विकेट के लिए 113 रनों की साझेदारी हो चुकी है।

ये भी पढ़ें: केजरीवाल को दिल्ली हाईकोर्ट की हिदायत, जेटली के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी न करें

पहले दिन नुवान प्रदीप को छोड़कर कोई भी श्रीलंकाई गेंदबाज कोई खास कमाल नहीं दिखाए पाए। श्रीलंका के लिए तीनों ही विकेट नुवान प्रदीप ने ही लिए हैं। गुरुवार को जब टीम इंडिया दोबार बैंटिंग के लिए उतरेगी तो कोहली ब्रिगेड की यही ख्वाहिश होगी की 600 से ज्यादा रन बनाकर पारी घोषित कर दिया जाएगा।

गुरुवार को अगर लंच तक भी टीम इंडिया 600 रन बनाकर पारी घोषित कर देती है तो श्रीलंकाई बल्लेबाजों को आउट करने के लिए आधे दिन का समय होगा। टीम इंडिया
अगर शुरूआती झटके श्रीलंका को देने में कामयाब हो जाती है तो फिर पहले टेस्ट मैच पर कोहली की ब्रिगेड की पकड़ मजबूत हो जाएगी।

ये भी पढ़ें: NSA अजित डोभाल के बीजिंग दौरे से पहले चीन ने कहा, भारत अपनी सेना वापस बुलाए तभी होगी बातचीत

First Published: Wednesday, July 26, 2017 06:09 PM

RELATED TAG: India Vs Srilanka Test Match, India Vs Sri Lanka, Shikhar Dhawan,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो