डे-नाइट टेस्ट न खेलने पर पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर मार्क वॉ ने भारत को बताया मतलबी

  |   Updated On : May 16, 2018 10:50 PM
मार्क वॉ

मार्क वॉ

मेलबर्न:  

आस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर मार्क वॉ ने दिन-रात टेस्ट न खेलने के भारत के फैसले को मतलबी रवैया बताया है। भारत को इस वर्ष दिसंबर में आस्ट्रेलियाई दौरे पर तीन टेस्ट मैच खेलने हैं, जिसमें एडिलेड टेस्ट मैच को दिन-रात प्रारूप में आयोजित कराने की योजना थी।

लेकिन भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) को साफ तौर पर कह दिया है कि इस साल के अंत में होने वाले दौरे पर भारतीय टीम दिन-रात प्रारूप में टेस्ट मैच नहीं खेलेगी।

मार्क वॉ ने कहा कि भारत ने थोड़ा मतलबी रवैया दिखाया क्योंकि सभी की कोशिश टेस्ट क्रिकेट को फिर से लोकप्रिय बनाने की है।

मार्क वॉ ने बिग स्पोर्ट्स ब्रेकफास्ट रेडियो से बुधवार को एक साक्षात्कार में कहा, 'भारत के लिहाज से यह उनका थोड़ा मतलबी व्यवहार था क्योंकि हमें टेस्ट क्रिकेट को पुनर्जीवन देना है। कुछ देशों में दिन-रात टेस्ट क्रिकेट वह आवश्यक हिस्सा हो सकता है जो टेस्ट मैचों को दोबारा वहां पहुंचा दे जहां इसे होना चाहिए।' 

पूर्व क्रिकेटर ने कहा, 'उनकी टीम दिन-रात टेस्ट के हिसाब से काफी अच्छी है। उनके पास तेज गेंदबाज हैं, इसलिए वे केवल स्पिन गेंदबाजी पर निर्भर नहीं हैं। उनके बल्लेबाज भी तकनीकी रूप से काफी मजबूत हैं। मुझे लगता है कि खेल की भलाई के लिए दिन-रात टेस्ट देखना ज्यादा अच्छा लगता।'

और पढ़ें: दूसरी बार ICC के स्वतंत्र चेयरमैन चुने गए बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष शशांक मनोहर

RELATED TAG: Australia Vs India, Bcci, Cricket Australia, Day Night Test,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो