logo-image

मोइन अली के शतक से इंग्लैंड ने पहले दिन बनाए 284 रन, जडेजा ने झटके 3 विकेट

आखिरी टेस्ट मैच के पहले दिन का खेल खत्म हो गया है। खेल खत्म होने तक इंग्लैंड का स्कोर 284 रन है। इग्लैंड के 4 विकेट गिर गए हैं।

Updated on: 16 Dec 2016, 05:17 PM

नई दिल्ली:

भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज़ का पांचवें और आखिरी टेस्ट मैच के पहले दिन का खेल खत्म हो गया है। खेल खत्म होने तक इंग्लैंड का स्कोर 284 रन है। इग्लैंड के 4 विकेट गिर गए हैं।

सीरिज में 3-0 से पीछे चल रही इंग्लैंड की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करने का फैसला किया। इंग्लैंड की शुरूआत अच्छी नहीं रही टीम का स्कोर केवल 7 रन ही हुआ था कि पहला विकेट गिर गया। ईशांत शर्मा ने 1 रन के स्कोर पर सलामी बल्लेबाज कीटन जेनिंग्स को पवैलियन चलता कर दिया।

इससे पहले की इंग्लैंड के बल्लेबाज पारी संभालने की कोशिश करते रबिंद्र जडेजा ने कप्तान कुक को 10 रन पर आउट कर इंग्लैंड की मुसिबत बढ़ा दी।

इसके बाद जोए रूट और मोइन अली ने पारी संभालते हुए अच्छी सांझेदारी की। दोनों ने अर्धशतक लगाया। जैसे ही इंग्लैंड की पारी शुरूआती झटकों से उबर ती हुई नजर आ रही थी कि रुट को रवीन्द्र जडेजा ने पवेलियन का रास्ता दिखाया। रुट ने 88(144) रनों की पारी खेली।

जोए रूट के बाद बल्लेबाज़ी करने आए जॉनी बेयरस्टो ने भी संभलकर खेलते हुए मोइन अली का साथ दिया। दोनों के बीच एक अच्छी सांझेदारी हो ही रही थी कि बेयरस्टो 49 रन के स्कोर पर रवींद्र जडेजा की गेंद पर केएल राहुल को कैच थमा बैठे।

एक तरफ इंग्लैंड के बल्लेबाज एक के बाद एक मोइन खान का साथ छोड़ पवैलियन लौट रहे थे तो दूसरी तरफ मोइन मैदान पर डटे रहें । मोइन अली ने शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए अपना शतक पूरा किया और पहले दिन का खेल खत्म होने तक 120 रनों पर नाबाद रहे। उनके साथ क्रीज पर बेन स्टोक्स 5 रन बनाकर मौजूद हैं।

भारत की तरफ से रवींद्र जडेजा ने अब तक सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए हैं जबकि 1 विकेट इशांत शर्मा को मिला है।