ENG Vs SA: द.अफ्रीका ने इंग्लैंड को 340 रनों से हराकर की बड़ी जीत दर्ज, टेस्ट सीरीज 1-1 से बराबर

By   |  Updated On : July 18, 2017 07:39 AM
साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम

साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम

नई दिल्ली :  

इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच में दक्षिण अफ्रीकी टीम ने अपनी पेस बैटरी के शानदार प्रदर्शन की बदौलत मेजबान इंग्लैंड की बल्लेबाजी को ढेर कर दिया और मैच में 340 रन से जीत हासिल कर ली।

जीत के लिए दूसरे टेस्ट में जीत के लिए 474 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की पूरी टीम 44.2 ओवर में 133 रन पर ढेर हो गई। दक्षिण अफ्रीका की ओर से वर्नान फिलेंडर और केशव महाराज ने 3-3 और डाउनी ओलिवर और क्रिस मॉरिस ने इंग्लैंड के 2-2 विकेट चटकाए।

पूर्व कप्तान एलेस्टर कुक दूसरी पारी में इंग्लैंड के सबसे सफल बल्लेबाज रहे उन्होंने सर्वाधिक 42 रन बनाए। इंग्लैंड के 7 बल्लेबाज दो अंक तक भी नहीं पहुंच सके।

और पढ़ेंः कोलंबो टेस्ट रोमांचक दौर में, जिम्बॉब्वे के खिलाफ मेंडिस जमे लेकिन श्रीलंका को अब भी 218 रनों की जरूरत

इंग्लैंड ने लॉर्डस में पहला टेस्ट मैच 211 रन से जीता था लेकिन यहां दोनों पारियों में उसके बल्लेबाज नहीं चल पाये। साउथ अफ्रीका के 335 रन के जवाब में उसकी टीम पहली पारी में 205 रन पर आउट हो गयी थी। साउथ अफ्रीका ने अपनी दूसरी पारी नौ विकेट पर 343 रन बनाकर समाप्त घोषित की थी।

इंग्लैंड ने लंच के तुरंत बाद बेयरस्टॉ का विकेट गंवाया जिन्होंने महाराज की गेंद पर गलत शॉट खेलकर मिडऑन पर खड़े मौरिस को कैच का अभ्यास कराया जबकि अपनी संक्षिप्त पारी में छह चौके जड़ने वाले मोईन ने इसी स्पिनर की गेंद पर स्क्वायर लेग पर कैच थमाया। अगले ओवर में फिलैंडर ने अपनी ही गेंद पर स्टोक्स का कैच लेकर साउथ अफ्रीका की बड़ी जीत सुनिश्चित की।

इन दोनों टीमों के बीच तीसरा टेस्ट मैच 27 जुलाई से ओवल में खेला जाएगा।

और पढ़ेंः टी20 वर्ल्ड कप जीताने वाले जोगिंदर शर्मा के पिता पर चाकू से हमला, लूटपाट

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो