logo-image

IND Vs AUS: मुकाबले से पहले बोले कोहली, शतक लगाने के लिए नहीं टीम को जिताने के लिए खेलता हूं

रविवार को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 5 मैचों की सीरीज का पहले मुकाबला खेला जाना है। इस मैच में सबकी नजरे विराट कोहली की बल्लेबाजी पर होगी।

Updated on: 17 Sep 2017, 12:20 AM

highlights

  • विराट कोहली ने कहा शतक लगाने के लिए नहीं मैच जिताने के लिए खेलता हूं
  • रविवार को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जाएगा पहला मुकाबला

नई दिल्ली:

रविवार को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 5 मैचों की सीरीज का पहले मुकाबला खेला जाना है। इस मैच में सबकी नजरे विराट कोहली की बल्लेबाजी पर होगी। कप्तान कोहली ने मैच से पहले अपनी बल्लेबाजी को लेकर बड़ा खुलासा किया है।

कोहली ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा, 'मैं मैच में बल्लेबाजी के दौरान सेंचुरी (शतक) लगाने के बार में ज्यादा नहीं सोचता हूं।

गौरतलब है कि बीते श्रीलंका सीरीज में कोहली ने अपने अंतर्राष्ट्रीय करियर का 30 वां शतक जड़कर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोटिंग के रिकॉर्ड की बराबर कर ली थी।

जब उनसे पत्रकारों ने बल्लेबाजी के दौरान उनके दिमाग में क्या चल रहा होता है इसको लेकर सवाल किया तो उन्होंने कहा मैं तिहरे अंक में पहुंचने के लिए नहीं खेलता हूं।

कोहली ने कहा शायद यही कारण है कि मैं अबतक इतनी बार इस मनोवैज्ञानिक आंकड़े को पार कर पाया हूं। कोहली ने कहा मैच में बल्लेबाजी के दौरान उनका फोकस टीम को जीत दिलाना होता है ना कि शतक पर अपना ध्यान लगाना।

कोहली ने कहा कई बार मैं 98 या 99 रन पर आउट हो जाता हूं लेकिन टीम मैच जीत जाती है तो मुझे आउट होने का दुख नहीं होता है। गौरतलब है कि सचिन रिटायर होने के बाद भी शतकों के मामले में नंबर वन पर है। तेंडुलकर ने वनडे में 49 शतक लगाए थे और उनका ये रिकॉर्ड अभी तक कोई नहीं तोड़ पाया है।

रविवार को दोपहर 1.30 बजे चेन्नई के चिंदबरम स्टेडियम में मेहमान ऑस्ट्रेलिया के साथ टीम इंडिया पहले मुकाबले में उतरेगी।