logo-image

साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारत के तीसरे टेस्ट में साहा की जगह लेंगे दिनेश कार्तिक

दिनेश कार्तिक को जोहानसबर्ग में खेले जाने वाले इस तीसरे टेस्ट मैच के लिए रिद्धिमान साहा के स्थान पर टीम में शामिल किया है।

Updated on: 16 Jan 2018, 12:36 PM

नई दिल्ली:

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने मंगलवार को तमिलनाडु के विकेटकीपर दिनेश कार्तिक को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम में शामिल किया है। कार्तिक को जोहानसबर्ग में खेले जाने वाले इस तीसरे टेस्ट मैच के लिए रिद्धिमान साहा के स्थान पर टीम में शामिल किया है। 

बीसीसीआई ने एक बयान में कहा, 'अखिल भारतीय चयन समिति ने साहा के स्थान पर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच के लिए कार्तिक को शामिल करने का फैसला लिया है।'

बोर्ड ने कहा कि दोनों टीमों के बीच न्यू वांडर्स स्टेडियम में खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट से पहले ही कार्तिक टीम के साथ शामिल हो जाएंगे। 

सेंचुरियन में जारी दूसरे टेस्ट मैच से पहले ही साहा को मांसपेशियों में खिंचाव की समस्या हुई थी। वह बोर्ड की मेडिकल टीम की देखरेख में हैं। 

बयान में कहा गया, 'गुरुवार को टीम के साथ अभ्यास के दौरान साहा को मांसपेशियों में खिंचाव की समस्या हुई थी। बीसीसीआई की मेडिकल टीम उन पर ध्यान रख रही है।'

सेंचुरियन में जारी दूसरे टेस्ट मैच में पार्थिव पटेल विकेटकीपर की भूमिका निभा रहे हैं। 

वर्तमान में तीन टेस्ट मैचों की इस सरीजी में भारतीय टीम प्रतिद्वंद्वी दक्षिण अफ्रीका से 0-1 से पीछे है। केपटाउन में खेले गए पहले टेस्ट मैच में भारत को हार का सामना करना पड़ा था।

इसे भी पढ़ें: Ind vs SA: खराब रोशनी के कारण मैच रूका, साउथ अफ्रीका ने बनाई 118 रन की लीड