Breaking
  • NN Exclusive: कारगिल पर मुशर्रफ का कबूलनामा, कहा-लड़ाई के दौरान भारत के पहाड़ पर खड़ा था -Read More »
  • आनंदी बेन बनी मध्य प्रदेश की राज्यपाल
  • विदेश मंत्रालय ने पाकिस्तान के उप- उच्चायुक्त को किया तलब

डेविड मलान ने कहा- तेज गेंदबाजों को संभाल कर रखने की जरूरत

  |  Updated On : December 22, 2017 03:26 PM
डेविड मलान (फाइल फोटो)

डेविड मलान (फाइल फोटो)

नई दिल्ली :  

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के बल्लेबाज डेविड मलान का कहना है कि इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट (ईसीबी) और प्रथम श्रेणी काउंटी क्लबों को इंग्लैंड के उभरते हुए तेज गेंदबाजों को संभाल कर रखने की जरूरत है।

मलान यहां खेली जा रही एशेज सीरीज में अभी तक खेले गए तीन मैचों में इंग्लैंड की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। उन्होंने छह पारियों में 302 रन बनाए हैं।

इस सीरीज में ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाजों ने इंग्लैंड के बल्लेबाजों को खासा परेशान किया है। मलान का बयान इसी संदर्भ में आया है।

वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो ने मलान के हवाले से लिखा है, 'कई काउंटी क्लबों के पास एक ऐसा तेज गेंदबाज होता है जो हर मैच में खेलता है। इसके बाद उसे इंग्लैंड की टीम में जगह मिलती है। वह 80 मीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करता है और फिर अपनी लय और फॉर्म से जूझने लगता है।'

उन्होंने कहा, 'शायद ईसीबी को इस बात पर ध्यान देना चाहिए और कहना चाहिए कि आप दो चैम्पियनशिप मैच खेलेंगे और एक मैच के बाद आराम करेंगे। इससे वो अपनी पूरी क्षमता के साथ गेंदबाजी कर सकेंगे।'

और पढ़ें: रियो ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधु फोर्ब्स लिस्ट में चौथी सबसे अमीर खिलाड़ी बनीं

इंग्लैंड को इस एशेज सीरीज से पहले तब बड़ा झटका लगा था जब स्टीवन फिन चोट के कारण सीरीज से बाहर हो गए थे। फिन के संदर्भ में मलान ने कहा, 'फिन भी इस बात से निराश होंगे की वह उस तेजी को बरकरार नहीं रख सके और मुझे लगता है कि ऐसा उनके ज्यादा क्रिकेट खेलने के कारण हुआ।'

उन्होंने कहा, 'अगर आप देखेंगे कि पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क और जोश हाजलेवुड ने जितनी क्रिकेट खेली है वह फिन से काफी कम है।' ऑस्ट्रेलिया ने पांच मैचों की एशेज सीरीज में इंग्लैंड पर 3-0 की अजेय बढ़त ले ली है।

यह भी पढ़ें: विरुष्का को मिला गंभीर का साथ, बीजेपी MLA को दिया मुंहतोड़ जवाब

RELATED TAG: Dawid Malan, England,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS ओर Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो