logo-image

डेविड वॉर्नर को 2019 वर्ल्ड कप खेलने की उम्मीद, बॉल टेम्परिंग मामले में लगा था 1 साल का प्रतिबंध

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में बॉल टेम्परिंग मामले में वॉर्नर के साथ-साथ स्टीव स्मिथ पर एक-एक साल का प्रतिबंध लगा है।

Updated on: 22 Jul 2018, 04:57 PM

नई दिल्ली:

आस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर के लिए बॉल टेम्परिंग विवाद के कारण विश्व कप में अपनी टीम का नेतृत्व कर पाना मुश्किल हो, लेकिन उन्हें विश्वास है कि वह अगले साल होने वाले विश्व कप के लिए आस्ट्रेलियाई टीम में स्थान हासिल कर लेंगे।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में बॉल टेम्परिंग मामले में वॉर्नर के साथ-साथ स्टीव स्मिथ पर एक-एक साल का प्रतिबंध लगा है।

यह उनके प्रतिबंध का चौथा साल है। इस प्रतिबंध के कारण वह किसी भी अंतर्राष्ट्रीय टूर्नामेंट में नहीं खेल सकते। हालांकि, वॉर्नर को इसकी चिंता नहीं हैं।

वॉर्नर का कहना है कि प्रतिस्पर्धी क्रिकेट के अन्य प्रारूपों में शामिल रहने से उन्हें अगले साल होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) और विश्व कप के लिए अच्छी फॉर्म को बनाए रखने में मदद मिलेगी।

वर्तमान में डार्विन में जारी एनटी स्ट्राइकर लीग में सिटी साइक्लोन्स का प्रतिनिधित्व करने वाले वॉर्नर ने कहा, 'मैं जानता हूं कि प्रतिबंध के कारण मिले इस ब्रेक का मैं सही इस्तेमाल कर रहा हूं। आप एक रात में अपनी फॉर्म नहीं खो देते हो।'

वॉर्नर ने कहा, 'मैं हर दिन उठूंगा, मिशेल स्टार्क, पैट कमिंस और जोश हाजलेवुड जैसे खिलाड़ियों का सामना करूंगा। अगर में प्रशिक्षण में नियमित रूप से ऐसे गेंदबाजों का सामना करता रहूंगा, तो प्रतिबंध के समाप्त होने के बाद मुझे टीम में वापसी मिल सकेगी। मैं अगले साल आईपीएल में भी रहूंगा और विश्व कप के लिए तैयारी करूंगा।'

और पढ़ें: एशेज से पहले आयरलैंड के साथ टेस्ट मैच खेलेगा इंग्लैंड