logo-image

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने की पुष्टि, BCCI की मांग पर नहीं होगा डे-नाइट टेस्ट

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने पुष्टि की है कि साल 2018 में भारतीय टीम के ऑस्ट्रेलिया दौरे पर एडिलेड में डे-नाइट टेस्ट मैच का आयोजन नहीं होगा।

Updated on: 08 May 2018, 03:22 PM

नई दिल्ली:

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने पुष्टि की है कि साल 2018 में भारतीय टीम के ऑस्ट्रेलिया दौरे पर एडिलेड में डे-नाइट टेस्ट मैच का आयोजन नहीं होगा।

क्रिकेट ऑस्ट्रलिया पिछले काफी समय से बीसीसीआई को ओवल में होने वाले ओपनिंग मैच को डे-नाइट टेस्ट मैच की तरह खेलने के लिए मना रही थी पर मेजबान के न मानने पर इस प्रस्ताव को खारिज कर दिया गया।

सीए के प्रवक्ता ने कहा, ‘हम इसकी पुष्टि करते हैं कि हमें भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने बताया है कि वह इन गर्मियों में एडिलेड में प्रस्तावित दिन-रात्रि टेस्ट मैच में खेलने के लिये तैयार नहीं है।’

उन्होंने कहा, ‘हम जानते हैं कि इससे एडिलेड के कुछ प्रशंसक निराश हो सकते है। हमें पता है कि एडिलेड टेस्ट कितना लोकप्रिय है और हम दिसंबर में भारत की मेजबानी करने के लिए तैयार है।’

और पढ़ें: IPL 2018 RCB vs SRH: तो क्या आज हैदराबाद प्लेऑफ में कर जाएगी प्रवेश?

प्रवक्ता ने कहा, ‘हम टेस्ट क्रिकेट को आगे बढ़ाने के लिये गर्मियों में कम से कम एक डे-नाइट टेस्ट मैच की मेजबानी करने के लिए प्रतिबद्ध हैं और हम श्रीलंका के खिलाफ जनवरी में गाबा में डे-नाइट टेस्ट मैच के आयोजन को लेकर उत्साहित हैं।’

बीसीसीआई के कार्यवाहक सचिव अमिताभ चौधरी ने सीए को पत्र लिखकर कहा था कि भारत अभी गुलाबी गेंद से मैच खेलने के लिए तैयार नहीं है और वह एडिलेड टेस्ट को परंपरागत लाल गेंद से खेलने को प्राथमिकता देगा।

वर्तमान में आईसीसी की खेल की परिस्थितियों के अनुसार डे-नाइट टेस्ट मैच के आयोजन में ‘मेहमान बोर्ड की सहमति’ होनी जरूरी है।

और पढ़ें: झारखंड में एक और क्रूर वारदात, नाबालिग से रेप के बाद जिंदा जलाया, जूझ रही है जिंदगी से