चैम्पियंस ट्रॉफी 2017: रविचंद्रन अश्विन और मोहम्मद शमी की टीम में हुई वापसी, सुरेश रैना और ऋषभ पंत स्टैंडबाई पर

चैम्पियंस ट्रॉफी का आयोजन 1 से 18 जून तक इंग्लैंड में होगा और भारत बतौर मौजूदा चैम्पियन खिताब की रक्षा करने उतरेगा। 2013 में इंग्लैंड की मेजबानी में ही भारत ने यह खिताब जीता था।

  |   Updated On : May 25, 2017 06:51 PM
मोहम्मद शमी और सुरेश रैना

मोहम्मद शमी और सुरेश रैना

नई दिल्ली:  

अगले महीने इंग्लैंड में होने वाले आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी टूर्नामेंट के लिए सोमवार को भारतीय क्रिकेट टीम की घोषणा कर दी गई। रोहित शर्मा, मोहम्मद शमी और रविचंद्रन अश्विन की वापसी हुई है जबकि बीसीसीआई की चयन समित ने ऋषभ पंत, कुलदीप यादव, शार्दुल ठाकुर, सुरेश रैना और दिनेश कार्तिक को स्टैंडबाई के तौर पर रखा है।

चैम्पियंस ट्रॉफी का आयोजन 1 से 18 जून तक इंग्लैंड में होगा और भारत बतौर मौजूदा चैम्पियन खिताब की रक्षा करने उतरेगा। 2013 में इंग्लैंड की मेजबानी में ही भारत ने यह खिताब जीता था।

और पढ़ेंः चैंपियंस ट्रॉफी 2017: युवराज की वापसी, सुरेश रैना और गौतम गंभीर को नहीं मिली जगह

टीम के चयन के बाद बीसीसीआई की चयन समिति के चेयरमैन एम.एस.के. प्रसाद ने कहा, 'स्टैंडबाई खिलाड़ियों के लिए भी वीजा तैयार होगा और ये बेंगलुरू स्थित राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में अभ्यास करेंगे।'

विराट कोहली की कप्तानी वाली 15 सदस्यीय टीम में कोई चौंकाने वाला चेहरा नहीं है। पुराने दिग्गज रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी चोट के बाद वापसी करने में सफल रहे हैं। इसी तरह रोहित शर्मा को भी जगह मिली है।

और पढ़ेंः स्पेनिश लीगः लियोन मैसी के 50वें गोल के साथ बार्सिलोना की धमाकेदार जीत

भारतीय टीम आठ टीमों वाले चैम्पियंस ट्रॉफी टूर्नामेंट का आगाज चार जून को चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के साथ होने वाले मुकाबले से करेगी।

भारतीय टीम : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, केदार जाधव, मनीष पांडे, महेंद्र सिंह धौनी (विकेटकीपर), युवराज सिंह, रवींद्र जडेजा, हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार, उमेश यादव, जसप्रीत बुमराह, अजिंक्य रहाणे, रविचंद्रन अश्विन और मोहम्मद शमी।

First Published: Monday, May 08, 2017 01:43 PM

RELATED TAG: Champions Trophy 2017, Suresh Rain, Kuldeep Yadav,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो