logo-image

चैम्पियंस ट्रॉफी: सरफराज-आमिर ने श्रीलंका से छीनी जीत, सेमीफाइनल में इंग्लैंड से भिड़ेगा पाकिस्तान

सरफराज ने 79 गेंदों की अपनी पारी में पांच चौके लगाए जबकि आमिर ने भी धैर्यपूर्ण खेल का परिचय देते हुए 43 गेंदों का सामना किया।

Updated on: 12 Jun 2017, 11:46 PM

highlights

  • श्रीलंका पर पाकिस्तान की तीन विकेट से जीत, इंग्लैंड से सेमीफाइनल मुकाबला 14 जून को
  • सरफराज अहमद ने खेली कप्तानी पारी, नाबाद 61 रन बनाए, मोहम्मद आमिर के साथ जीत की सुनिश्चित
  • आमिर और सरफराज ने आठवें के लिए निभाई 75 रनों की नाबाद साझेदारी

नई दिल्ली:

कप्तान सरफराज अहमद (61 नाबाद) और मोहम्मद आमिर (नाबाद 28) के बीच आठवें विकेट के लिए हुई रिकॉर्ड 75 रनों की साझेदारी के दम पर पाकिस्तान ने श्रीलंका के खिलाफ लगभग हारे हुए मैच को जीत कर चैम्पियंस ट्रॉफी के सेमीफाइनल में जगह पक्की कर ली है।

चैम्पियंस ट्रॉफी के इतिहास में आठवें विकेट के लिए यह सबसे बड़ी साझेदारी है।

पाकिस्तान ने सोमवार को टूर्नामेंट के आखिरी लीग मैच में श्रीलंका को 3 विकेट से हराया। पाकिस्तान के सामने जीत के लिए 237 रनों का लक्ष्य था जिसे उसने सात विकेट खोकर 44.5 ओवर में हासिल कर लिया।

सरफराज ने 79 गेंदों की अपनी पारी में पांच चौके लगाए जबकि आमिर ने भी धैर्यपूर्ण खेल का परिचय देते हुए 43 गेंदों का सामना किया। इस जीत के साथ ही पाकिस्तान अब चैम्पियंस ट्रॉफी के सेमीफाइनल में पहुंच गया है। सेमीफाइनल में पाकिस्तान का मुकाबला बुधवार को इंग्लैंड से होगा।

बहरहाल, पाकिस्तान की शुरुआत अच्छी रही थी और उसके दोनों सलामी बल्लेबाजों फखर जमान और अजहर अली ने पहले विकेट के लिए 74 रनों की साझेदारी की।

यह भी पढ़ें: अनिल कुंबले वेस्टइंडीज दौरे तक टीम इंडिया के कोच बने रहेंगे, COA चीफ विनोद राय ने किया साफ

पाकिस्तान को पहला झटका 12वें ओवर में फखर जमान (50) के रूप में लगी। इसके बाद बाबर आजम (10 रन) और मोहम्मद हफीज (1) जल्दी-जल्दी पवेलियन लौट गए। विकेटों के गिरने का सिलसिला यहीं नहीं थमा। अजहर अली 34 रन बनाकर सुरंगा लकमल के शिकार हुए। शोएब मलिक भी केवल 11 रन बना सके।

यह भी पढ़ें: फ्रेंच ओपन: चैम्पियन नडाल की क्या विंबलडन 2017 में भी दिखेगी धमक, छह साल पहले पहुंचे थे फाइनल में

इससे पहले, टॉस हारकर बल्लेबाजी कर रही श्रीलंकाई टीम के बल्लेबाज पाकिस्तानी गेंदबाजों के खिलाफ विकेट पर पांव नहीं जमा सके और लगातार विकेट खोकर टीम 236 रनों पर ही सिमट गई। श्रीलंका के लिए निरोशन डिकवेला ने सर्वाधिक 73 रन बनाए। कप्तान एंजेलो मैथ्यूज ने 39 रन बनाए।

पाकिस्तान की तरफ से जुनैद और हसन ने तीन-तीन विकेट लिए। आमिर और अशरफ को दो-दो सफलता मिलीं।

यह भी पढ़ें: 'टॉयलेट: एक प्रेमकथा' का ट्रेलर देख गदगद हुए पीएम मोदी, ट्विटर पर दी बधाई, अक्षय ने कहा- शुक्रिया