logo-image

चैम्पियंस ट्रॉफी: आमिर सोहेल का आरोप, फिक्स था पाकिस्तान-इंग्लैंड सेमीफाइनल मुकाबला

सोहेल ने एक पाकिस्तानी चैनल पर एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि सरफराज को यह बताने की जरूरत है कि उसने महान काम नहीं किया है। किसी ने तुम्हें और तुम्हारी टीम को मैच जीतने में मदद की है।

Updated on: 16 Jun 2017, 09:53 PM

highlights

  • आमिर सोहेल ने पाकिस्तान पर लगाया मैच फिक्सिंग का आरोप
  • आमिर का दावा कि इंग्लैंड के साथ सेमीफाइनल फिक्स था
  • फाइनल में 19 जून को भारत और पाकिस्तान का होना है मुकाबला

नई दिल्ली:

चैम्पियंस ट्रॉफी के फाइनल से ठीक पहले पाकिस्तान के पूर्व कप्तान आमिर सोहेल ने आरोप लगाया है कि इंग्लैंड के साथ चैम्पियंस ट्रॉफी का पहला सेमीफाइनल मुकाबला फिक्स था। इस मैच में बुधवार को पाकिस्तान ने इंग्लैंड को हराकर फाइनल में प्रवेश किया। फाइनल में पाकिस्तान को 18 जून को भारत के खिलाफ खेलना है।

सोहेल ने एक पाकिस्तानी चैनल पर एक कार्यक्रम के दौरान कहा, 'सरफराज को यह बताने की जरूरत है कि उसने महान काम नहीं किया है। किसी ने तुम्हें और तुम्हारी टीम को मैच जीतने में मदद की है। इसलिए सरफराज को खुश होने की बिल्कुल जरूरत नहीं है।'

सोहेल यहीं नहीं रूके और कहा, 'आप इतना ज्यादा इतराए न, हमे सब पता है यहां क्या होता है। आप ये न पूछ लीजिएगा कि किसने जीतवाएं हैं। मैं यही जवाब दूंगा कि दुआवों और अल्लाह ताला ने। मैं नाम नहीं लूंगा। आपका कोई कमाल नहीं था, आपको किसी वजह से यहां लाया गया है। इन लड़कों को अपने पैर जमीन पर रखते हुए अच्छा खेल दिखाने का प्रयास करना होगा।'

बता दें कि पाकिस्तान ने चैम्पियंस ट्रॉफी-2017 में टीम इंडिया के खिलाफ हार से शुरुआत की थी लेकिन इसके बाद श्रीलंका और दक्षिण अफ्रीका पर मिली जीत ने उसे ग्रुप बी से सेमीफाइनल में पहुंचा दिया।

यह भी पढ़ें: कोहली ने टीम इंडिया को चेताया, कहा- फाइनल में पाकिस्तान से सावधान रहने की जरुरत

इंग्लैंड की टीम ग्रुप-ए से सेमीफाइनल में पहुंची थी और उसने ग्रुप स्तर पर एक भी मैच नहीं गंवाया था। लेकिन पाकिस्तान ने गेंद और बल्ले के साथ इंग्लैंड को दोयम साबित करते हुए फाइनल में भारत से भिड़ने का अधिकार हासिल किया।

यह भी पढ़ें: चैम्पियंस ट्रॉफी 2017: आमिर सोहेल का मैच फिक्सिंग बयान से यू टर्न, कहा- सरफराज से था नाराज

गौरतलब है कि सोहेल भी मैच फिक्सिंग मामले से जुड़े रहे हैं। पाकिस्तानी क्रिकेट को 1990 के दशक में झंकझोर ने वाली इस घटना के वह भी गवाह रहे हैं। सोहेल 1992 में विश्व कप जीतने वाली पाकिस्तानी टीम के सदस्य भी हैं।

यह भी पढ़ें: Tubelight Promo: ये कहां माफी मांगते फिर रहे हैं दंबग सलमान खान, देखे वीडियो

(IANS इनपुट)