logo-image

रवि शास्त्री बने टीम इंंडिया के नए कोच, जहीर खान और राहुल द्रविड़ को मिली ये जिम्मेदारी

सीएसी ने भारतीय टीम के मुख्य कोच का ऐलान कर दिया है। सीएसी ने रवि शास्त्री को भारतीय टीम का मुख्य कोच का ऐलान किया है।

Updated on: 12 Jul 2017, 08:55 AM

नई दिल्ली:

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने भारतीय टीम के मुख्य कोच का ऐलान कर दिया है। बीसीसीआई ने रवि शास्त्री को भारतीय टीम का मुख्य कोच घोषित किया है।

सोमवार को सीएसी के साथ अमिताभ चौधरी और बीसीसीआई के सीईओ राहुल जौहरी भी कोच पद के उम्मीदवारों के इंटरव्यू के दौरान बैठे थे। इस दौरान पांच उम्मीदवारों का इंटरव्यू हुआ।

शास्त्री को आईसीसी विश्व कप-2019 तक के लिए राष्ट्रीय कोच नियुक्त किया गया है। वहीं जहीर खान को बॉल कोच बनाया गया है।  राहुल द्रविड़ को बेटिंग कोच नियुक्त किया गया है। इन सभी का कार्यकाल विश्वकप 2019 तक रहेगा।  शास्त्री इससे पहले 2014-2016 तक टीम के निदेशक रह चुके हैं। वह पूर्व कोच अनिल कुंबले का स्थान लेंगे।

और पढ़ेंः BCCI अध्यक्ष ने सीएसी को दिया अल्टीमेटम, कहा- आज शाम तक करो मुख्य कोच का ऐलान

टीम के साथ कोच के तौर पर उनका पहला कार्यकाल 26 जुलाई से शुरू हो रहा श्रीलंका दौरा होगा।

इससे पहले, सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण की सीएसी ने सोमवार को पांच उम्मीदवारों के इंटरव्यू लिए थे, लेकिन अपना फैसला कप्तान विराट कोहली से चर्चा तक रोक लिया था।

 लेकिन मंगलवार को सर्वोच्च अदालत द्वारा गठित प्रशासकों की समिति (सीओए) द्वारा सीएसी को आज ही कोच के नाम की घोषणा करने का आदेश देने के बाद बोर्ड और सीएसी ने नए राष्ट्रीय कोच के तौर पर शास्त्री के नाम की घोषणा कर दी।