logo-image

ब्लाइंड क्रिकेट विश्व कप: आंखे खोलकर देखिएगा शनिवार को भारत-पाकिस्तान में फाइनल मुकाबला होगा

भारत की ब्लाइंड क्रिकेट टीम ने बांग्लादेश को हराकर दृष्टिबाधित क्रिकेट विश्व कप टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश कर लिया है।

Updated on: 18 Jan 2018, 09:14 AM

highlights

  • भारत की ब्लाइंड क्रिकेट टीम ने बांग्लादेश को हराकर विश्व कप के फाइनल में प्रवेश कर लिया है
  • सेमीफाइनल में भारत ने बांग्लादेश को सात विकेट से हराया
  • भारतीय टीम का सामना अब फाइनल में 20 जनवरी को पाकिस्तान से शारजाह में होगा

 

नई दिल्ली:

भारत की ब्लाइंड क्रिकेट टीम ने बांग्लादेश को हराकर दृष्टिबाधित क्रिकेट विश्व कप टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश कर लिया है। एमसीसी ग्राउंड पर खेले गए मैच में बुधवार को भारत ने बांग्लादेश को सात विकेट से हरा दिया।

भारतीय टीम का सामना अब फाइनल में 20 जनवरी को पाकिस्तान से शारजाह में होगा। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश ने 38.5 ओवरों में सभी विकेट खोकर 256 रनों का स्कोर बनाया।

इस पारी में भारत के लिए दुर्गा राव ने तीन विकेट लिए और केवल 20 रन दिए। इसके अलावा, दीपक मलिक और प्रकाश ने भी दो-दो विकेट हासिल किए।

बांग्लादेश के लिए पारी की शुरुआत खराब रही, क्योंकि उसने शुरुआत में ही अपने अहम विकेट गंवा दिए। टीम के लिए सबसे अधिक रन अब्दुल मलिक (नाबाद 108) ने बनाए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम को मैन ऑफ द मैच गणेशभाई मुहुदकर के शतक ने जीत दिलाई। उन्होंने केवल 69 गेंदों का सामना करते हुए 112 रनों की पारी खेली।

भारतीय टीम के लिए मुहुदकर के अलावा, दीपक मलिक ने 53 रन बनाए और नरेश ने 43 रनों का योगदान दिया। इस टूर्नामेंट में भारतीय टीम अविजित रही है और वह इसमें खिताबी जीत की प्रबल दावेदार है।

और पढ़ें: Ind Vs SA: नए साल में न वह आत्मविश्वास दिखा, न वो जीतने का जज्बा, हार की ये है बड़ी वजह