logo-image

राजीव शुक्ला के सहायक ने कथित तौर पर मांगी रिश्वत, BCCI ने किया सस्पेंड

बीसीसीआई ने गुरूवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के अध्यक्ष राजीव शुक्ला के एक सदस्य को घूस मांगने के आरोप में सस्पेंड कर दिया है।

Updated on: 19 Jul 2018, 05:05 PM

नई दिल्ली:

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने गुरूवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के अध्यक्ष राजीव शुक्ला के एक सदस्य को घूस मांगने के आरोप में सस्पेंड कर दिया है। एक स्टिंग ऑपरेशन में दावा किया गया था कि आईपीएल अध्यक्ष के निजी स्टाफ के एक सदस्य ने खिलाड़ियों के चयन के लिए घूस की मांग की।

एक हिंदी न्यूज चैनल ने शुक्ला के कार्यकारी सहायक अकरम सैफी और क्रिकेटर राहुल शर्मा के बीच एक कथित तौर पर फोन पर हो रही बातचीत को प्रसारित किया जिसमें सैफी को राज्य की टीम में शर्मा के चयन को सुनिश्चित करने के लिए 'नगदी और दूसरी चीजों' की मांग कर रहा है।

शुक्ला वर्तमान में उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन (यूपीसीए) के सचिव हैं।

बीसीसीआई के एसीयू प्रमुख अजीत सिंह ने कहा, 'हम इस स्टिंग से जुड़े सारे मामले की जांच करेंगे। हम चैनल से ऑडियो की मांग करेंगे और इससे जुड़े खिलाड़ी से भी बात करेंगे। जब तब हम इससे जुड़े लोगों से बात नहीं कर लेते, कुछ भी कहना मुश्किल है।'

राहुल शर्मा ने कभी भारतीय या राज्य की टीम का प्रतिनिधित्व नहीं किया है। उन्होंने आरोप लगाया कि राज्य की टीम में शामिल करने के लिए सैफी ने उनसे घूस की मांग की थी।

आयुक्त को 15 दिनों के भीतर अपनी रिपोर्ट जमा करनी होगी, जिसे बीसीसीआई की अनुशासनात्मक समिति को भेज दिया जाएगा। बोर्ड में एक विश्वसनीय स्रोत ने कहा कि इस प्रक्रिया को पूरा होने तक सैफी को निलंबित कर दिया गया है।

और पढ़ेंः Ind Vs Eng: रूट को शतक के बाद बल्ला गिराने का अफसोस