logo-image

वेतन वृद्धि, एफटीपी के मुद्दे पर खिलाड़ी और सीओए एक साथ

कोहली, धोनी और शास्त्री ने सीओए के अध्यक्ष विनोद राय, सदस्य डायना इडुल्जी, बीसीसीआई के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) राहुल जौहरी से खिलाड़ियों की वार्षिक आय के मुद्दे पर चर्चा की।

Updated on: 01 Dec 2017, 03:44 AM

नई दिल्ली:

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली, टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री और महेंद्र सिंह धोनी ने गुरुवार को सर्वोच्च अदालत द्वारा भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) का कामकाज देखने के लिए बनाई गई प्रशासकों की समिति (सीओए) के साथ बैठक की। इस बैठक में खिलाड़ियों के वेतन वृद्धि और भविष्य दौरा कार्यक्रम (एफटीपी) के मुद्दे पर चर्चा हुई।

कोहली, धोनी और शास्त्री ने सीओए के अध्यक्ष विनोद राय, सदस्य डायना इडुल्जी, बीसीसीआई के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) राहुल जौहरी से खिलाड़ियों की वार्षिक आय के मुद्दे पर चर्चा की।

राय ने बैठक के बाद कहा कि सभी मुद्दों पर सकारात्मक चर्चा हुई।

राय ने बैठक के बाद कहा, 'बैठक काफी अच्छी रही। टीम प्रबंधन ने अपनी सिफारिशों और मुद्दों पर मुखर रूप से अपनी बात रखी। हम दोनों आम सहमति बना पाने में सफल हुए। चाहे वो खिलाड़ियों के वेतन का मुद्दा हो या एफटीपी के ऊपर काम करने की बात हो, हमें लगता है कि हम बीच का रास्ता निकालने में समर्थ हो सके।'

श्रीलंका के खिलाफ नागपुर में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच से पहले कोहली ने संवाददाता सम्मेलन में कहा था कि उनकी टीम को आगामी दक्षिण अफ्रीका दौरे से पहले तैयारी का समय नहीं मिला है।

कोहली के बयान के बाद राय ने भी कप्तान की बात पर सहमति जाहिर की थी। उन्होंने कहा था कि खिलाड़ियों की मांग सही है, उन्हें भी आराम की जरूरत है।

एफटीपी पर प्रतिक्रिया देते हुए राय ने कहा, 'एफटीपी पर हम उनसे सहमत हैं और इस मामले को ध्यान से देखेंगे ताकि खिलाड़ियों को आराम मिल सके।'
उन्होंने कहा, 'उन्होंने जो भी बातें समाने रखीं हमने उन्हें ध्यान से सुना और हम उन पर चर्चा करेंगे।'

सात-आठ दिसंबर को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की वर्कशॉप में भी 2019-2023 के एफटीपी पर चर्चा होगी।

राय ने कहा, 'सारी तैयारी हो चुकी हैं, एफटीपी पर बात चल रही है ताकि उन्हें सही आराम मिल सके। खिलाड़ी कितने दिन तक खेलेंगे इस पर मैं कुछ नहीं कह सकता क्योंकि हमने अभी इस पर बात नहीं की है।'

राय ने कहा कि मुआवजे के पैकेज पर धीरे-धीरे काम किया जाएगा। पूर्व सीएजी ने कहा, 'जिन नियमों पर मुआवजे के पैकेज को तैयार किया जाना है उस पर अभी सहमति बननी हैं। यह सिर्फ अब आंकड़ों की बात रह गई है। हम अब हर खिलाड़ी को मिलने वाली आय की तुलना मुआवजे से करेंगे।'

कोहली इस समय तीसरे टेस्ट मैच के लिए राष्ट्रीय राजधानी में हैं। भारत और श्रीलंका के बीच तीसरा और आखिरी टेस्ट मैच शनिवार से फिरोज शाह कोटला मैदान पर खेला जाएगा। भारत सीरीज में 1-0 से आगे है।