BCCI ने रवि शास्त्री को कोच बनाए जाने की खबर का किया खंडन, कहा- सीएसी जल्द लेगी फैसला

By   |  Updated On : July 11, 2017 07:29 PM
बीसीसीआई (फाइल फोटो)

बीसीसीआई (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

भारतीय क्रिकेट टीम के आगामी राष्ट्रीय कोच को लेकर चल रही अटकलों के बीच नाटकीय घटनाक्रम में मंगलवार को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने रवि शास्त्री के मुख्य कोच बनने की खबरों को न सिरे से खारिज किया है और न ही इस बात की पुष्टि की है।

मीडिया के एक बड़े हिस्से में शास्त्री को मुख्य कोच बनाए जाने के खबर पर स्पष्टीकरण देते हुए बीसीसीआई ने कहा कि क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) अभी इस मसले पर मंथन कर रही है और कोच पर अंतिम फैसला जल्द ही लिया जाएगा।

सर्वोच्च अदालत द्वारा बीसीसीआई का कामकाज देखने के लिए बनाई गई प्रशासकों की समिति (सीओए) ने मंगलवार को ही बोर्ड और तीन सदस्यीय सीएसी के कोच के नाम का ऐलान करने को कहा है।

बीसीसीआई के कार्यवाहक सचिव अमिताभ चौधरी ने यहां संवाददाता सम्मेलन में शास्त्री के कोच बनाए जाने की खबरों पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, 'कोच पर अभी कोई अंतिम फैसला नहीं लिया जा सका है। सीएसी के तीन सदस्य इस पर अभी चर्चा कर रहे हैं, आपस में एक-दूसरे से बात कर रहे हैं और कुछ देर बाद इस पर अंतिम फैसला आ सकता है।'

और पढ़ेंः गांगुली ने जताया भरोसा, कहा-विराट की सहमित से होगा कोच का चुनाव

इससे पहले, मीडिया के एक बड़े हिस्से में ऐसी खबरें आईं कि सीएसी और बीसीसीआई ने कप्तान विराट कोहली से बात करने के बाद शास्त्री के नाम पर अंतिम मुहर लगा दी है।

2014-2016 तक टीम के निदेशक रह चुके शास्त्री पिछले साल भी कोच पद की दौड़ में थे, लेकिन अंतत: पूर्व कप्तान और दिग्गज स्पिन गेंदबाज अनिल कुंबले को मुख्य कोच नियुक्त किया गया था।

विराट कोहली से विवाद के बाद कुंबले ने चैम्पियंस ट्रॉफी के ठीक बाद पद से इस्तीफा दे दिया। शास्त्री ने शुरू में कोच पद के लिए आवेदन नहीं दिया था, लेकिन बीसीसीआई द्वारा कोच के आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ाकर नौ जुलाई करने के बाद उन्होंने आवेदन दिया।

इससे पहले, सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण वाली सीएसी ने सोमवार को पांच उम्मीदवारों के इंटरव्यू लिए थे, लेकिन अपना फैसला कप्तान विराट कोहली से चर्चा तक रोक लिया था।

सोमवार को सीएसी ने शास्त्री, वीरेंद्र सहवाग, लालचंद राजपूत, रिचर्ड पायबस और टॉम मूडी के इंटरव्यू लिए थे। लेकिन वह किसी अंतिम फैसले पर नहीं पहुंची थी। उसका कहना था कि जब कोहली स्वदेश वापस आ जाएंगे तब उनसे तथा और कुछ संबंधित लोगों से चर्चा करने के बाद कोच के नाम का ऐलान किया जाएगा।

सीएसी कोहली से बात करने के बाद ही अंतिम फैसला लेना चाहती है, लेकिन सीओए चाहता है कि कोच का चयन आज ही किया जाए।

और पढ़ेंः भारतीय क्रिकेट टीम के हैड कोच के लिए सहवाग का नाम आगे, पीछे हुए शास्त्री

RELATED TAG: Bcci, Bcci Denies Decision, New Coach Of Indian Team, Ravi Shastri,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS ओर Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो