logo-image

कोहली से सलाह के बाद होगा कोच का ऐलान, बीसीसीआई ने फैसला टाला

सीएसी के सदस्य सौरव गांगुली ने दिन भर चली मीटिंग और रवि शास्त्री, विरेंद्र सहवाग सहित दूसरे उम्मीदवारों के इंटरव्यू के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह बात कही।

Updated on: 10 Jul 2017, 06:44 PM

highlights

  • सीएसी के सदस्य सौरव गांगुली ने कहा- श्रीलंका दौरे से पहले हो जाएगा कोच का ऐलान
  • कोहली ने नहीं दिया था कोई सुझाव, उनसे चर्चा के बाद कोच पर होगा फैसला: गांगुली
  • सीएसी ने रवि शास्त्री, सहवाग, रिचर्ड पायबस, टॉम मूडी और लालचंद राजपूत का लिया इंटरव्यू

नई दिल्ली:

टीम इंडिया के सीनियर टीम के नए कोच के लिए अभी और इंतजार करना होगा। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की क्रिकेट एडवाइजरी समिति (सीएसी) ने नए कोच के चयन को लेकर और समय लेने की बात कही है।

सीएसी के सदस्य सौरव गांगुली ने दिन भर चली मीटिंग और रवि शास्त्री, विरेंद्र सहवाग सहित दूसरे उम्मीदवारों के इंटरव्यू के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह बात कही।

सौरव गांगुली ने कहा, 'नए कोच के चयन से पहले हम अभी और समय चाहते हैं। हम जल्दी में नहीं है। हम इस मसले पर विराट कोहली से बात करना चाहते हैं जो इस समय अमेरिका में हैं। उनके अमेरिका से वापस आने के बाद इस पर और चर्चा की जाएगी। आने वाले दो-तीन दिनों में इस पर फैसला संभव है।'

यह भी पढ़ें: तो क्या सच में नोवाक जोकोविच को डेट कर रही हैं दीपिका पादुकोण

साथ ही गांगुली ने बताया कि विराट कोहली इस पूरी चयन प्रक्रिया पर अपनी कोई राय जाहिर नहीं की थी। बकौल गांगुली, 'विराट कोहली की प्रशंसा करनी होगी। वह इस पूरी प्रक्रिया से बाहर रहे। उन्होंने कोई नाम नहीं सुझाया था।'

बताते चलें कि अनिल कुंबले ने चैम्पियंस ट्रॉफी के ठीक बाद कोच पद से इस्तीफा दे दिया था। चैम्पियंस ट्रॉफी के दौरान अनिल कुंबले और विराट कोहली के बीच विवाद की बात सामने आई थी।

यह भी पढ़ें: हेलमेट कभी नहीं प्रयोग करने वाले सुनील गावस्कर के बारे में तस्वीर के जरिए जानिए 5 रोचक बातें

हालांकि, इन सारे प्रकरण से काफी पहले चैम्पियंस ट्रॉफी की शुरुआत में ही भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने कोच पद के लिए आवेदन मांग लिए थे। इसके बाद रवि शास्त्री, वीरेंद्र सहवाग, टॉम मूडी, लालचंद राजपूत समेत कई बड़े नामों ने कोच पद के लिए आवेदन दिया था।

सीएसी ने सोमवार को कोच पद के लिए आवेदन करने वाले 10 लोगों में से रवि शास्त्री, वीरेंद्र सहवाग, रिचर्ड पायबस, टॉम मूडी और लालचंद राजपूत का इंटरव्यू लिया।

यह भी पढ़ें: 'बजरंगी भाई जान' की एक्ट्रेस अलका कौशल और उनकी मां को इस हरकत के लिए भेजा जेल