logo-image

BCCI ने टीम इंडिया को किया मालामाल, हर खिलाड़ी को 50 लाख और हेड कोच को 25 लाख

बीसीसीआई ने सभी सदस्यों को कैश अवार्ड देने की घोषणा की है।

Updated on: 28 Mar 2017, 09:22 PM

नई दिल्ली:

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की सीरीज जीतकर भारत ने एक लगातार 7वीं टेस्ट सीरीज अपने नाम कर रिकार्ड दर्ज कराया है। भारतीय क्रिकेट टीम के इस प्रदर्शन के लिए बीसीसीआई ने सभी सदस्यों को कैश अवार्ड देने की घोषणा की है। बीसीसीआई ने टीम के सभी खिलाड़ियों को 50 लाख, हेड कोच को 25 लाख और स्पोर्ट स्टाफ को 15 लाख रूपये का ईनाम देने की घोषणा की है।

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत ने सीरीज 2-1 से जीती है। इस टीम में विराट कोहली (कप्तान), मुरली विजय, लोकेश राहुल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, करुण नायर, रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), उमेश यादव, इशांत शर्मा, जयंत यादव, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव और अभिनव मुकुंद शामिल थे।

इसे भी पढ़ें: धर्मशाला टेस्ट में भारत ने दर्ज की 'विराट' जीत, ऑस्ट्रेलिया को मैच के साथ सीरीज में 2-1 से दी मात, जडेजा बनें 'मैन ऑफ द मैच' और 'सीरीज'

बता दें कि हिमाचल प्रदेश क्रिकेट संघ (एचपीसीए) स्टेडियम में खेले गए चौथे टेस्ट मैच में आस्ट्रेलिया को आठ विकेट से हराते हुए बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी पर कब्जा जमाया। इस रोमांचक श्रृंखला में कई रिकार्ड बने।

इसे भी पढ़ेंऑस्ट्रेलिया से हार के बाद विराट कोहली कभी नहीं तोड़ पायेंगे धोनी का यह सबसे बड़ा रिकॉर्ड