logo-image

बेंगलुरू टेस्ट: ऑस्ट्रेलियाई दिग्गजों के निशाने पर विराट कोहली, मार्क वॉ और इयान हिली ने की आलोचना

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज और राष्ट्रीय चयनकर्ता मार्क वॉ ने कहा है कि विराट खुद को एकाग्र नहीं कर रहे हैं और उनकी निगेटीव सोच का असर टीम के प्रदर्शन पर भी पड़ रहा है।

Updated on: 06 Mar 2017, 04:52 PM

highlights

  • मार्क ने कहा, 'विराय दबाव में और उनका दिमाग भटक रहा है। इसका असर टीम इंडिया पर भी'
  • इयान हिली ने स्लेजिंग के लिए विराट को घेरा, रेनशॉ को 'टॉयलेट ब्रेक' याद दिलाने पर की आलोचना

नई दिल्ली:

पुणे में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया की 333 रनों की हार और फिर बेंगलुरू में खराब प्रदर्शन के बाद पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गजों ने भी विराट कोहली की आलोचना शुरू कर दी है।

इसी क्रम में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज और राष्ट्रीय चयनकर्ता मार्क वॉ ने कहा है कि विराट खुद को एकाग्र नहीं कर रहे हैं और उनकी निगेटीव सोच का असर टीम के प्रदर्शन पर भी पड़ रहा है। अहम बात यह है कि कहोली खुद इन दोनों मैचों में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके।

ऑस्ट्रेलिया टीम के चीफ सिलेक्टर मार्क वॉ ने कहा, 'विराट इस वक्त 'ब्रेन फेड' से जूझ रहे हैं। उनका दिमाग भटक रहा है। वे कहीं भी ध्यान नहीं लगा पा रहे हैं और बल्ले के आसपास फील्डरों की वजह से ज्यादा टेंशन में दिखते हैं। उन्होंने मैच के पहले कहा था कि उनकी टीम को ज्यादा मेहनत से खेलना होगा, लेकिन वे खुद ऐसा करते हुए नहीं दिखे।'

दूसरी ओर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर इयान हिली ने भी कोहली की आलोचना करते हुए कहा है कि स्लेजिंग के कारण भारतीय कप्तान अपना सम्मान खो रहे हैं। हिली ने कहा कि बैंगलोर में जारी दूसरे टेस्ट में मैदान में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के खिलाफ स्लेजिग के कारण बतौर कप्तान कोहली सम्मान खोते जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें: चेतेश्वर पुजारा को भरोसा, टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया से लेगी हार का बदला

हिली ने कहा कि कोहली को अपने ऑन फील्ड आक्रमकता में कमी लानी चाहिए। दरअसल, बेंगलुरू में कोहली ने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मेट रैनशॉ पर तंज कसते हुए कहा उन्हें टॉयलेट ब्रेक लेने को कहा। रेनशॉ ने खुद यह बात दूसरे दिन प्रेस कॉन्फ्रेंस में साझा की।

बताते चलें कि पुणे में खेले गए पहले टेस्ट मैच के दौरान रेनशॉ को टॉयलेट जाने के लिए ब्रेक लेना पड़ा था। वो रिटायर हुए और कुछ वक़्त बाद मैदान में लौटे थे। इस घटना मजाक उड़ाते हुए कोहली ने यह बात कही थी।

यह भी पढ़ें: Ind Vs Aus: बेंगलुरू टेस्ट में ईशांत और स्मिथ के बीच 'भिड़ंत' का वीडियो वायरल, फायदा जडेजा को हुआ

हिली ने कहा कि कोहली ने ऑस्ट्रेलियाई टीम का अपमान किया है, हालांकि रेनशॉ ने कहा कि वह मैदान इस पूरी बातचीत का मजा ले रहे थे और उन्हें हंसी आ रही थी। इससे पहले कोहली ने बेंगलुरू टेस्ट के दौरान ही एक मौके पर दर्शकों को खूब चिल्लाने के लिए भी कहा था।

यह भी पढ़ें: दुबई ओपन: विश्व नंबर एक एंडी मरे ने साल का पहला खिताब किया अपने नाम