logo-image

भारत दौरे के लिए आस्ट्रेलिया ने किया टीम का ऐलान, 4 स्पिनर को मिली जगह

पसन के अलावा नाथन लॉयन, स्टीव ओ कैफी और एश्टन अगर को टीम में शामिल किया गया है।

Updated on: 15 Jan 2017, 09:53 PM

नई दिल्ली:

आस्ट्रेलिया ने आगामी भारत दौरे के लिए टीम का ऐलान कर दिया है। लेग स्पिनर मिशेल स्वेपसन को पहली बार टीम में शामिल किया गया है। भारत की स्पिन की मददगार पिचों को ध्यान में रखते हुए टीम में चार स्पिनरों को जगह मिली है। स्वेपसन के अलावा नाथन लॉयन, स्टीव ओ कैफी और एश्टन अगर को टीम में शामिल किया गया है।

हरफनमौला खिलाड़ी ग्लैन मैक्सवेल के रूप में टीम के पास स्पिन गेंदबाज के रूप में एक और विकल्प है। मिशेल स्टार्क, जोस हाजलेवुड और जैक्सन बर्ड के अलावा मिशेल मार्श तेज गेंदबाजी की जिम्मेदारी संभालेंगे। मार्श को हाल ही में सिडनी टेस्ट में शामिल किए गए हरफनमौला खिलाड़ी हिल्टन कार्टराइट की जगह टीम में शामिल किया गया है।

टीम के अंतिरम मुख्य चयनकर्ता ट्रेवर होंस ने स्वेपसन के बारे में कहा है कि वह विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। उनकी मौजूदगी से टीम को फायदा होगा।

ये भी पढ़ें, कप्तान विराट कोहली और केदार जादव के शतक की बदौलत भारत ने इंग्लैंड को पहले वनडे में दी मात

वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो ने होंस के हवाले से लिखा है, 'स्वेपसन अच्छे गेंदबाज हैं। वह विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। टेस्ट में अंत में आपको जीतने के लिए विकेट ही लेने पड़ते हैं। हम उन्हें यह महसूस कराना चाहते हैं कि वह वहां अच्छी भूमिका निभा सकते हैं। अगर ऐसा नहीं होता है तो वह वहां से कुछ सीखेंगे।'

भारत और आस्ट्रेलिया के बीच पहला टेस्ट मैच 23 फरवरी से शुरू होगा।

टीम :- स्टीवन स्मिथ (कप्तान), डेविड वार्नर, मैट रेनशॉ, उस्मान ख्वाजा, शॉन मार्श, पीटर हैंड्सकॉम्ब, ग्लैन मैक्सवेल, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), मिशेल मार्श, एस्टन अगर, स्टीव ओ कैफी, मिशेल स्टार्क, मिशेल स्वेपसन, जोस हाजलेवुड, जैक्सन बर्ड, नाथन लॉयन।