logo-image

बॉल टेम्परिंग विवाद के बाद विश्व कप खेलने के लिए तैयार वार्नर

बॉल टेम्परिंग विवाद में एक साल का प्रतिबंध झेल रहे ऑस्ट्रेलिया के पूर्व उप-कप्तान डेविड वार्नर ने कहा है कि वह अगले साल होने वाले आईसीसी विश्व कप खेलने का दम रखते हैं।

Updated on: 22 Jul 2018, 09:19 AM

नई दिल्ली:

बॉल टेम्परिंग विवाद में एक साल का प्रतिबंध झेल रहे ऑस्ट्रेलिया के पूर्व उप-कप्तान डेविड वार्नर ने कहा है कि वह अगले साल होने वाले आईसीसी विश्व कप खेलने का दम रखते हैं।

मार्च में वार्नर पर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने प्रतिबंध लगाया था और मार्च में ही उनका प्रतिबंध समाप्त होगा। वहीं विश्व कप अगले साल मई में इंग्लैंड में खेला जाएगा। इस लिहाज से वार्नर टीम में अपना दावा पेश करने को तैयार हैं।

वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक, वार्नर इस समय एनटी स्ट्राइक लीग में सिटी साइक्लोंस की तरफ से खेल रहे हैं। इस लीग में पदार्पण करते हुए वार्नर ने 32 गेंदों में 36 रन बनाए।

वार्नर ने कहा, 'मैं जानता हूं कि मुझे जो ब्रेक मिला उससे मुझे फायदा हो रहा है। आप एक रात में फॉर्म नहीं खोते हो। मैं हर सुबह उठता हूं और मिशेल स्टार्क, पैट कमिंस, जोस हेजलवुड जैसे गेंदबाजों को खेलता हूं जिन्हें मैं विश्व के सवश्रेष्ठ गेंदबाजों में मानता हूं। मैं अगर प्रतिबंध के दौरान इन्हें लगातार खेल सकता हूं तो मुझे लगता है कि मैं वापसी कर सकता हूं।'

उन्होंने कहा कि प्रतिबंध खत्म होने के बाद और विश्व कप शुरू होने से पहले उन्हें शीर्ष स्तर पर खेलने के मौके मिलेंगे।

बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने कहा, 'काफी अभ्यास मैच होंगे। मैं आईपीएल में खेलूंगा। बहुत क्रिकेट होनी है। वहां कई विश्व स्तर के खिलाड़ी खेलेंगे जिनसे मुझे तैयारी करने में मदद मिलेगी।'

वार्नर के अलावा ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीवन स्मिथ पर भी एक साल का प्रतिबंध लगा है। वहीं सलामी बल्लेबाज कैमरून बैनक्रॉफ्ट नौ महीने का प्रतिबंध झेल रहे हैं।

और पढ़ें: एशेज से पहले आयरलैंड के साथ टेस्ट मैच खेलेगा इंग्लैंड